नई दिल्ली: गुजरात में बच्ची से रेप के बाद उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों से कथित रूप से मारपीट कर उन्हें भगाने के मामले से चर्चा में आए कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं. अब ठाकोर का सिर कलम कर लाने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया गया है.

'महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड’ नाम के संगठन ने ठाकोर का सिर काटने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने संबंधी पोस्टर जिले के सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा किए हैं. हालांकि, पुलिस ने सभी थानों को ऐसे पोस्टर तत्काल हटाकर अशांति फैलाने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, खुद को ब्रिगेड का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताने वाले भवानी ठाकुर ने बताया कि ठाकोर और उनके साथी राक्षसी प्रकृति के हैं, जो दबे-कुचले गरीब मजदूरों से मारपीट कर कायरता दिखाकर देश तोड़ने का काम कर रहे हैं, जिनके विरोध में सभी को एकजुट हो जाना चाहिए.

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अजय प्रताप सिंह ने बताया कि बहराइच में ऐसे पोस्टर चस्पा होने की बात सोशल मीडिया पर आ रही है, जिसे गम्भीरता से लिया गया है. उन्होंने कहा कि असामाजिक और उपद्रवी तत्वों को अशांति फैलाने से रोकने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं.

सिंह ने आगे कहा कि ठाकोर के संबंध में की जा रही ऐसी टिप्पणी किसी भी तरह वैधानिक नहीं कही जा सकती. समाज में वैमनस्यता न फैलने पाए, इसलिए सभी थानों से ऐसे पोस्टर हटाने को कहा गया है. साथ ही, पोस्टर लगाने वालों को रोककर उनसे पूछताछ करने के निर्देश दिए गए हैं.