धौलपुर: केंद्र सरकार की नीतियों पर हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव के दौरान कहा था कि वह चौकीदार बनना चाहते हैं, लेकिन यह नहीं बताया कि किसके चौकीदार बनेंगे।

धौलपुर के मनिया क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, पीएम ने किसानों की जगह देश के 15-20 अमीर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया था। वर्तमान सरकार ने 3.5 लाख करोड़ का कर्ज माफ किया लेकिन किसानों का एक भी रुपया माफ नहीं किया। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार ने कई उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया। इस सरकार ने युवाओं और किसानों की चिंता नहीं की।

दो दिन की राजस्थान यात्रा के पहले दिन मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र की पूर्ववर्ती यूपीए सरकार ने गरीबों के लिये मनरेगा सहित जन कल्याण की कई योजनाओं और कार्यक्रमों को लागू किया था। राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने नि:शुल्क दवाईयों की योजना लागू की थी, लेकिन भाजपा सरकारों ने इन सभी योजनाओं को कमजोर कर जन विरोधी काम किया है।