नई दिल्ली: भिलाई स्टील प्लांट में मंगलवार सुबह पाइप लाइन में हुए जबरदस्त ब्लास्ट में 9 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। ब्लास्ट उस वक्त हुआ जब कोक ओवन के करीब कर्मचारी काम कर रहे थे।

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र में मंगलवार सुबह एक गैस पाइप लाइन में जबरदस्त धमाका हो गया। एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। कई अन्य लोग घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है। भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारियों ने बताया कि संयंत्र में कोक ओवन के करीब कर्मचारी काम कर रहे थे, उसी दौरान पाइप लाइन में विस्फोट हो गया। इससे कर्मचारी झुलस गए।

इससे पहले दुर्ग जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के भिलाई शहर में स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र में हुए हादसे में कई कर्मचारी घायल हो गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार की सुबह हुए इस हादसे के बाद पुलिस और बचाव दल के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दुर्ग जिले के पुलिस महानिरीक्षक जी पी सिंह ने बताया कि संयंत्र के कोक ओवन के करीब 25 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे। उसी वक्त सुबह करीब 11 बजे अचानक पाइप लाईन में विस्फोट हो गया। जिससे कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इस घटना में अभी तक छह लोगों के मारे जाने की सूचना है। बचाव दल के कर्मी मौके पर मौजूद हैं। हालात पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

मारे गए लोगों के प्रति मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शोक जताया है। सिंह ने ट्वीट किया, “भिलाई इस्पात संयंत्र में हुई गैस पाईपलाइन दुर्घटना से मुझे बहुत दुख पहुंचा है। इस हादसे में प्राण गंवाने वाले भाई-बंधुओं को भावभीनी श्रद्घांजलि, मैं ईश्वर से उनके परिवार को धैर्य प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ लाभ की कामना करता हूं।”