आजमगढ़: समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक व उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव का कहना है कि उनके मोर्च को समान विचारधारा रखने वालों का साथ मिल रहा है। मोर्चा पूरे प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा कि मुलायम, मैनपुरी या कहीं से भी चुनाव लड़ते हैं तो सेक्युलर मोर्चा का उनको पूरा समर्थन है। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में जो भी सरकार बनेगी, वह सेक्युलर मोर्चा के सहयोग से ही बनेगी।

शिवपाल शनिवार की रात सगड़ी तहसील के करसौली गांव स्थित शिक्षाविद् दिवंगत कुबेरनाथ मिश्र के त्रयोदशाह कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान पत्रकारों के बातचीत में शिवपाल ने कहा, “नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के आशीर्वाद से ही मैंने सेक्युलर मोर्च का गठन किया है। वह हमारे साथ आएं या न आएं, यह उनकी इच्छा, लेकिन हम उनके खिलाफ कोई प्रत्याशी नहीं उतारेंगे।”

भाजपा को लेकर किए सवाल पर उन्होंने कहा, “मंहगाई व भ्रष्टाचार के खिलाफ सेक्युलर मोर्चा की लड़ाई जारी रहेगी। हम न भाजपा के साथ पहले थे और अब हैं और न ही भविष्य में ऐसा होगा।” उन्होंने साफ किया कि उनका मोर्चा प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। एक सवाल पर उन्होंने कहा, “बहुत कोशिश की कि परिवार में विघटन न हो, पर सफलता नहीं मिली।”