नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी की पूर्व प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक के उपर हमला किया गया है. पंखुड़ी पाठक ने आरोप लगाया कि बजरंग दल के सदस्यों ने शनिवार को उन पर हमला किया. इस संदर्भ में पंखुड़ी ने ट्वीट किया कि बजरंग दल ने हमला किया. पहले उन्होंने हमें भड़काने का प्रयास किया लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो उन्होंने हमला कर दिया. हमला पूर्व नियोजित था. क्या उत्तर प्रदेश पुलिस, योगी आदित्यनाथ और पुलिस महानिदेशक में इन लोगों को गिरफ्तार करने की हिम्मत है. बता दें कि बीते दिनों पंखुड़ी ने सपा के प्रवक्ता पद से अपना नाता तोड़ लिया था.

उन्होंने अतरौली से लौटकर संवाददाताओं से कहा कि उन पर और उनकी टीम के कम से कम तीन सदस्यों पर कथित रूप से हमला किया गया. हमला कथित बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किया, जिसमें हम घायल हो गये. हमला पुलिस की मौजूदगी में किया गया और उनकी कारों पर पथराव भी किया गया. पंखुडी ने कहा कि हमें दोबारा अतरौली ना आने की धमकी दी गयी. हम इस मामले की सूचना अलीगढ पुलिस को नहीं दे रहे हैं क्योंकि हमें उस पर भरोसा नहीं रह गया. हम दिल्ली लौट रहे हैं और आगे की कार्रवाई वहीं तय करेंगे.

पंखुड़ी पाठक ने ट्विटर पर एक पोस्ट लिखा- ''आज ‘हिंदुत्व’ को क़रीब से देखा .. जब अपनी राजनीति के लिए एक भगवाधारी भीड़ ने एक हिन्दू लड़की और कई हिन्दू लड़कों पर जानलेवा हमला किया. इनका हिंदुत्व इनकी राजनीति तक सीमित है. बाक़ी हर हिन्दू इनके लिए बस शिकार है जिसकी हत्या यह अपने राजनैतिक फ़ायदे के लिए कर सकते हैं.''

उन्होंने कहा कि कथित पुलिस मुठभेड़ में मारे गये लोगों के परिवारों से मिलने का हमारा मकसद सिर्फ यही था कि हम पता लगा सकें कि मानवीय आधार पर उन्हें किसी उत्पीड़न का सामना तो नहीं करना पड़ रहा है. कई बार प्रयास करने के बाद जिले का कोई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो पाया.

इस बीच, विश्व हिन्दू परिषद (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने आरोपों को पूरी तरह झूठ और निराधार करार दिया है. बजरंग दल विश्व हिन्दू परिषद का युवा प्रकोष्ठ है.