अजमेर: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने से पहले राजस्थान के अजमेर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (06 अक्टूबर) मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि बड़ी मुश्किल से देश ने 60 साल बाद सही दिशा पकड़ी है लेकिन कांग्रेस पार्टी के लोग उसे दिग्भ्रमित करना चाहते हैं। पीएम ने कहा, “हमारी दिशा सही है, हमारी नीति स्पष्ट है, हमारी नीयत पर कोई शक नहीं कर सकता और हम जिस दिशा में जा रहे हैं हम मेहनत करने में कमी नहीं रखते है।” उन्होंने कहा, “भाजपा की सरकारों की, हमारी कार्य संस्कृति का अगर लेखा-जोखा करना है तो करके देखिए। सबका साथ-सबका विकास, सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय इस मंत्र की ताकत का उसमें भारत की उज्जवल भविष्य का संकल्प कैसे प्रदर्शित होता है।”

कांग्रेस पर हमला बोलेते हुए पीएम ने कहा, “पहले आपने सर्जिकल स्ट्राइक का अपमान करने की कोशिश की और जब पराक्रम पर्व करके देश के युवा पीढ़ी को प्रेरणा मिल रही थी तो उसमें भी आप लोग गन्दी हरकत करने से बाज नहीं आए।” उन्होंने कहा, “सर्जिकल स्ट्राइक मेरे देश वीर जवानों का बहुत बड़ा पराक्रम था। कौन हिंदुस्तानी होगा जिनको हमारे वीरों पर गर्व न हो। क्या हो गया है कांग्रेस पार्टी को, क्या राजनीति ने आप लोगों को इतना नीचे धकेल दिया है।” मोदी-मोदी के नारों के बीच जनसभा में पीएम ने कहा कि बड़ी मुश्किल से 60 साल के बाद देश ने एक दिशा पकड़ी है। अब उनको किसी भी हालत में यहां फिर से देखने का भी मौका नहीं देना है। पीएम ने कहा कि हमने किसानों का एमएसपी डेढ़ गुना करने का वादा किया था और उसे पूरा किया। कांग्रेस को इस बात से परेशानी है कि मोदी ने ये कैसे कर दिया।

पीएम मोदी ने कांग्रेस को वोट बैंक की राजनीति करने वाली पार्टी करार दिया और कि कहा वोट बैंक की राजनीति करने वालों को अब हिंदुस्तान के किसी भी कोने में मत घुसने देने दीजिये। पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए मोदी ने कहा कि देश और दुनिया के लिए भले वो प्रधानमंत्री हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लिए वो एक कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कहा, “एक कार्यकर्ता के नाते पार्टी जब भी, जो भी जिम्मेदारी मुझे देती है, उसको भी जी-जान से करने का मैं प्रयास करता हूं।” उन्होंने कहा कि अब राजस्थान ने फैसला कर लिया है कि एक बार पिर राज्य में बीजेपी की सरकार बनाएंगे।