पालू(इंडोनेशिया): इंडोनेशिया में आए शक्तिशाली भूकंप और सुनामी में कम से कम 400 लोगों मारे गए हैं। इस बारे में इंडोनेशिया के अधिकारियों ने पुष्टि की है। हालांकि अभी अस्पतालों में सैकड़ों की संख्या में घायलों इलाज चल रहा है। ऐेसे में मरने वालों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। शुक्रवार की शाम को इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप में भूकंप और सुनाई आई थी।

इंडोनेशिया की राष्ट्रीय आपदा एजेंसी ने अभी तक 384 लोगों के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि की है। ये सभी मौतें सुनामी से प्रभावित शहर पालू में हुई हैं। विभाग ने चेतावनी दी है कि अभी मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

खबर है आपदा प्रभावित शहर के करीब 350000 लोगों के घर ढह गए हैं या छतिग्रस्त हो गए हैं। भूकंप के बाद अगले दिन भी शहर में करीब 5 फिट ऊंची सुनामी की लहरें आईं। घटना शुक्रवार को उस वक्त हुई तब बहुत से लोग बीच पर मनाए जाने वाले एक वार्षिक उत्सव की तैयारी कर रहे थे।

घायलों की तादाद इतनी ज्यादा है कि सभी अस्पताल बुरी तरह से भर चुके हैं। बहुत से मरीजों को खुले आसमान के नीचे लेटाकर सड़कों पर ही इलाज किया जा रहा है। जबकि मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद मुहैया कराई जा रही है। एक आदमी को कीचड़ से सना हुआ मरे बच्चे का शव ले जाते हुए देखा गया है।