मोदी पर लगाया सरदार पटेल का अपमान करने का आरोप

चित्रकूट: मध्य प्रदेश के चित्रकूट पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र पर सरदार पटेल का अपमान करने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा तो लगा रहे हैं लेकिन ये प्रतिमा ‘मेड इन चाइना’ होगी। राहुल ने कहा कि वे चाहते हैं कि उत्पादन को स्थानीय स्तर पर बढ़ावा दिया जाए। उन्होंने कहा कि वे वो दिन देखना चाहते हैं जब चीन का युवा अपने फोन से सेल्फी ले और उसके पीछे मेड इन चित्रकूट देखकर लोगों से पूछे कि भइया ये चित्रकूट कहां है। गुरुवार (27 सितंबर) को चित्रकूट पहुंचे राहुल गांधी ने कामतानाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। वह मंदिर में करीब आधा घंटा रूके और पूजा-अर्चना की। इस दौरान उनके साथ मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह भी मौजूद थे।

इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “पांच साल के अंदर आप अपने फोन के पीछे देखना उसमे लिखा होगा मेड इन चित्रकूट, मेड इन मध्य प्रदेश, और फायदा हमारे युवाओं को मिलेगा, जब नरेन्द्र मोदी जी सरदार पटेल जी की मूर्ति बना रहे हैं, ऐसा कर वे चीन के युवाओं की मदद कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि “देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, मोदी बात तो ‘मेड इन इंडिया’ की करते हैं लेकिन सरदार पटेल की प्रतिमा चीन के लोग बना रहे हैं, रोजगार चीन के युवाओं को मिला है, भारत का युवा बेरोजगार है।”

राहुल ने कहा, “मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा और युवाओं को रोजगार देने के प्रयास होंगे। हमारे देश में अब ‘मेड इन चाइना’ नहीं बल्कि ‘मेड इन इंडिया’, ‘मेड इन चित्रकूट’ दिखेगा।” राहुल ने कहा, “मैं वो दिन देखना चाहता हूं, जब चीन का युवा सेल्फी ले, उसके पीछे देखे और पूछे भइया ये चित्रकूट जगह कहां है, ये चित्रकूट जगह कहां है भाई, जहां ये फोन बना है।”

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के बाद यदि वह प्रधानमंत्री बनते हैं तो सबसे पहले आंध्र प्रदेश को विशेष श्रेणी का दर्जा देने वाले फाइल पर हस्‍ताक्षर करेंगे।