अमेठी : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अमेठी में एक बार फिर राफेल डील पर मोदी सरकार को घेरा. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा 'देश के चौकीदार और रक्षा मंत्री राफेल डील पर चुप क्‍यों हैं?' उन्‍होंने कहा कि देश की जनता राफेल डील की कीमत जानना चाह रही है. उन्‍होंने सवाल उठाया कि क्‍या भारत और फ्रांस के बीच कोई सीक्रेट डील हुई है. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस देश के लिए कुछ नहीं कर रहे.

राहुल गांधी ने कहा 'मोदी जी ने कहा था कि वह देश के प्रधानमंत्री नहीं बल्कि चौकीदार बनना चाहते हैं. देश का चौकीदार (प्रधानमंत्री) चोरी कर गया. मोदी जी फ्रांस जाते हैं और कहते हैं कि अनिल अंबानी को कान्‍ट्रैक्‍ट देना है. देश समझना चाहता है कि देश के चौकीदार ने क्‍या किया?

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मुझसे इसलिए आंख नहीं मिलाते क्‍योंकि देश के जवानों और शहीदों के 30 हजार करोड़ रुपये वो ले गए. इसीलिए मेरी आंख में आंख नहीं डाल सकते. उन्‍होंने कहा कि देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली माल्या से बात करते हैं. लेकिन किसी को बताया नहीं, ना सीबीआई को और ना ईडी को, लेकिन उसे जाने दिया. हमने 126 हवाई जहाज फ्रांस से खरीदे. अमेठी में एचएएल को कॉन्ट्रेक्ट दिया. इससे अमेठी के लोगों को, इंजीनियर को रोजगार मिलता.

राहुल गांधी ने कहा कि जब हमारी सरकार थी तो हमने देश को जोड़ने का काम किया था. सड़कें बनाईं थीं हमने. मोदी जी की सरकार में हाईवे क्या नाले भी बन सकते हैं. उन्‍होंने कहा 'मैं अमेठी के विकास की बात करूं, हमने अपने समय में अमेठी का विकास किया. लेकिन बीजेपी की सरकार ने अमेठी का ना विकास किया और ना ही देश का.

बता दें कि राफेल डील को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्‍टाचार के आरोप लगा रही कांग्रेस के नेताओं ने आज (24 सितंबर) केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) से मुलाकात की. कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने इस दौरान सीवीसी को ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस ने सीवीसी से मामले का संज्ञान लेने की अपील की. उन्‍होंने सीवीसी से मांग की कि इस मामले में सभी फाइलें और दस्‍तावेजों को सीज करके एफआईआर दर्ज कराई जाए. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने यह जानकारी दी.