वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी के दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन बीएचयू में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने करीब 48 मिनट तक भाषण दिया, जिसमें 38 मिनट अपने अब तक के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पढ़ा। अपने भाषण के अंत में पीएम ने कहा कि आप ही मेरे मालिक, आप ही मेरे हाईकमान। मेरे कामों का हिसाब अब आप ही को देना है।

पीएम मोदी ने इस दौरान 557 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उपहार दिया। प्रधानमंत्री ने जिन परियोजनाओं का लोकार्पण किया उनमें पुरानी काशी के लिए एकीकृत बिजली विकास योजना और काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में अटल इन्क्यूबेशन केन्द्र शामिल हैं।

जिन योजनाओं का शिलान्यास किया गया उसमें बीएचयू में रीजनल ऑप्थेमोलॉजी सेन्टर भी शामिल है। इस दौरान मोदी ने कहा कि पिछले चार वर्षों में शहर में अच्छे बदलाव हुए हैं। यहां हुआ काम साफ-साफ नजर आ रहा है। उन्होंने कहा, शहर को आधुनिक बनाने का काम उसकी पुरानी पहचान को बरकरार रखते हुए किया जा रहा है।

पीएम ने कहा कि सोशल मीडिया पर लोगों को वाराणसी कैंट स्टेशन की खुशी में तस्वीर शेयर करते हुए देखता हूं तो मेरी खुशी दोगुनी हो जाती है। उन्होंने कहा कि वाराणसी आने वालों को स्टेशन पर ही नई काशी की तस्वीर दिखाई देती है।