लखनऊ: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी 2019 में 80 से 100 लोकसभा सीटों पर पूरे देश में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, गोवा व मध्य प्रदेश में पार्टी लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं है मगर जिस तरीके से नफरत की राजनीति को रोकने के लिए कदम उठाए जा रहा है, हम उसका स्वागत करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में अपराधों पर प्रभावी अंकुश नहीं लग पा रहा है। मंगलवार को यहां वीवीआईपी गेस्ट हाउस में प्रेस कान्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि अपराध और बलात्कार के मामले में उत्तर प्रदेश 24 प्रतिशत आगे चला गया है। प्रदेश में कुपोषण भी नहीं रोका जा पा रहा है।

शिक्षामित्रों के आंदोलन पर कहा कि उनके आंदोलन को दबाया जा रहा है, जिसकी आम आदमी पार्टी निंदा करती है। जिस तरीके से प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षामित्रों के लिए वादे किये गए थे, अगर उनको पूरा नहीं किया गया तो यह आंदोलन और व्यापक हो जाएगा। संजय सिंह ने कहा कि पश्चिमी यूपी की पदयात्रा के दौरान वहां के लोगों ने मांग उठायी कि हाईकोर्ट की एक बेंच पश्चिमी यूपी में भी होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश विभाजन की हिमायत करते हुए उन्होंने कहा कि इस सूबे के अंदर 4 राज्य बनाने की हम मांग कर रहे हैं।

गन्ने की गरमायी राजनीति की चर्चा करते हुए संजय सिंह ने कटाक्ष किया कि सीएम के बयान से लगता है कि 2019 में भाजपा के प्रत्याशियों की तबीयत जरूर खराब हो जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा अयोध्या के मुद्दे को वोट के लिए इस्तेमाल करती है और केन्द्र व राज्य की सरकारें बेरोजगारी, महंगाई, कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बात नहीं करतीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में योग्य लोग नहीं है, जबकि चपरासी की भर्ती के लिए पीएचडी डिग्रीधारक भी आवेदन दे रहा है। उन्होंने पेट्रोल और डीजल महंगा होने के पीछे प्रधानमंत्री की गलत नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। नोटबंदी को उन्होंने केन्द्र सरकार का एक बड़ा घोटाला करार दिया। फ्रांस से राफेल विमानों की खरीद को भी उन्होंने घोटाला करार दिया। कहा, आजाद भारत में यह सबसे बड़ा घोटाला है।