श्रेणियाँ: खेल

भारत को हराने के लिए पाकिस्तान को करना होगा कुछ ख़ास: सरफ़राज़

तिरुवनंतपुरम (केरल): आज एचडीएफसी बैंक ने घोषणा की कि यह केरल में 30 गांवों को गोद ले रहा है। इसके दीर्घकालिक राहत एवं पुनर्वास कार्यों के तहत यह अभियान राज्य में बाढ़ से पीड़ित हिस्सों में लोगों को पुनः स्थापित होने में मदद करेगा। इसके द्वारा किए जाने वाले कार्यों में शामिल हैं:
बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए चिकित्सा शिविरों की स्थापना एवं स्वास्थ्य केंद्रों का पुर्ननिर्माण।
स्थानीय स्कूलों के नवोद्धार/पुर्ननिर्माण में सहयोग।
आजीविका पुनः स्थापित करने के लिए परिवारों को कौशल प्रशिक्षण प्रदान करना।
ये कार्य राज्य सरकार के परामर्श से किए जाएंगे और दीर्घकालिक योजना का हिस्सा होंगे। बैंक के स्थानीय एनजीओ पार्टनर इस प्रक्रिया में जमीनी स्तर पर सहायता उपलब्ध कराएंगे।
इसके अलावा बैंक ने तत्काल राहत के लिए मुख्यमंत्री के आपदा राहत कोश में 10 करोड़ रु. का योगदान दिया है। बैंक के कर्मचारियों ने संतुलन लाने के लिए बैंक के साथ अपने एक दिन के वेतन का योगदान दिया।
श्री आदित्य पुरी, मैनेजिंगदुबई: एशिया कप की शुरुआत भले ही 15 सितंबर को चुकी हो, लेकिन असली मुकाबला तो 19 सितंबर को देखने को मिलेगा। 19 सितंबर को ग्रुप बी में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। भारत हालांकि 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगा, लेकिन पूरी दुनिया की नजर फिलहाल भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले पर टिकी है। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को भी अंदाजा है कि ये मैच कितना खास होगा, इसीलिए उन्होंने बताया है कि भारत को हराने के लिए पाकिस्तान को क्या कुछ करना होगा।

हांगकांग के खिलाफ मिली जीत से सरफराज कुछ ज्यादा खुश नहीं दिखे और कहा उनकी टीम को अगर एशिया कप में भारत को हराना है तो उसे अपने खेल में काफी सुधार करना होगा। पाकिस्तान ने रविवार रात को एशिया कप में हांगकांग को आठ विकेट से हराया। सरफराज ने हालांकि कहा कि उनकी टीम को भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले कुछ सुधार करने होंगे।

सरफराज ने मैच के बाद कहा, 'कप्तान के रूप में मुझे कुछ चीजें नजर आती हैं जिस पर काम करने की जरूरत है। टूर्नामेंट में आगे तक जाने के लिए हमें इस (हांगकांग के खिलाफ) मैच को 9 या 10 विकेट से जीतने की जरूरत थी।' उन्होंने कहा, 'हमें साथ ही नई गेंद से बेहतर गेंदबाजी करने की जरूरत थी। हमें नई गेंद से जल्दी विकेट चटकाने होंगे। नई गेंद को हम स्विंग नहीं करा पाए, जो हमारे लिए आंखे खोलने वाला है।'

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, 'हम अपने अगले प्रैक्टिस सेशन में इस पर काम करेंगे। ये अच्छी जीत थी, लेकिन भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए खेल के तीनों विभागों में हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।' पाकिस्तान ने हांगकांग के 117 रन के लक्ष्य को 23.4 ओवर में दो विकेट पर 120 रन बनाकर हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए बायें हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान खान ने एक ही ओवर में तीन विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। डायरेक्टर, एचडीएफसी बैंक लि. ने कहा, ‘‘हम विपत्ति के इस समय केरलवासियों के साथ खड़े हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम स्थिति तेजी से संतुलन में लाने की कामना करते हैं और हमें उम्मीद है कि हम अपने प्रयासों द्वारा लोगों को मुष्किलों से बाहर निकालने में प्रभावशाली मदद कर सकेंगे।
इस बारे में श्री श्रीकुमार, ज़ोनल हेड- केरल, एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘एचडीएफसी बैंक में हम जिन समुदायों में कार्य करते हैं, उन्हें अपना सहयोग प्रदान करने में विश्वास रखते हैं। इस अभियान के द्वारा हमें उम्मीद है कि हम प्राकृतिक आपदा से बाहर निकलकर सामान्य स्थिति बहाल करने की प्रक्रिया में काफी महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकेंगे। हम अपने कर्मचारियों को भी धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने इस प्रयास में योगदान दिया है।’’
अन्य प्रयासों में एचडीएफसी बैंक ने केरल के ग्राहकों के लिए अगस्त में लोन और क्रेडिट कार्ड्स पर ईएमआई/बकाया पर विलंब षुल्क में छूट दे दी है और मुख्यमंत्री के आपदा राहत कोश में योगदान संभव बनाया है। बैंकिंग के कार्यों में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए बैंक निरंतर कार्य कर रहा है। अब तक राज्य में लगभग सभी षाखाएं और 331 में से 291 एटीएम सामान्य स्थिति में कार्य कर रहे हैं।

Share

हाल की खबर

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024