सुलतानपुर: जिले के दोस्तपुर कस्बे में एक निजी विद्यालय के लोकार्पण समारोह में प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि इस कस्बे का नाम दोस्तपुर है। यहां आने की काफी दिनों से इच्छा थी। दो बार नहीं आ पाया। आज देश के पीएम वाराणसी में आने वाले है। उनके स्वागत में न जाकर उनसे समय लेकर आया हूं। तीसरी बार यहां आने का वायदा पीएम मोदी के कारण पूरा हो सका। मेरे यहां आने का श्रेय मोदी जी को जाता है। कहा कि मोदी जी अपने जन्मदिन पर अपने गांव और माता के पास नहीं गए। जिसने उनको चुना उसके पास गए। अटल की तर्ज पर मोदी देश को आगे ले जा रहे है। पीएम मोदी आधुनिक भारत के विश्वकर्मा है। उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं देता हूं। कहा कि यूपी में गंगा जमुनी तहजीब ज्यादा है। उसमें सुलतानपुर और दोस्तपुर में ज्यादा है। उत्तर प्रदेश नकल के लिए बदनाम रहा। इधर 15 लाख 60 हजार को उपाधि दी गई। उसमें 51 फीसद लड़कियां हैं। अवध विवि दीक्षांत में उपाधि में बालिका और बालक 60 /40 का अनुपात है ।
आयोजन में प्रदेश सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि 21 सदी महिलाओं की होगी। इसलिए अपनी बेटियों को पढ़ाएं। कहा हर क्षेत्र में बेटियां आगे है । मंत्री ने कहा प्रदेश में राज्यपाल की परिभाषा बदली है। प्रदेश सरकार बिना किसी भेदभाव के काम कर रही है। मेडिकल की पढ़ाई में भी लड़कियां आगे हैं। इंटरनेट पर चैटिंग नहीं ज्ञानवर्धन करें। एमए पास करके चिट्ठी न लिख सके । ऐसा नहीं होना चाहिए। राज्यपाल न दल देखते हैं न जाति न धरम । वह सिर्फ इंसान देखते हैं। दोस्तपुर मझुई नदी पर पुल और कस्बे के लिए बाईपास, बिजेथुआ और बेलवाई पर्यटन को बढ़ावा देंगे।
आप नेता राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि शिक्षा देश की तरक्की के लिए जरूरी है। पूरे देश में शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी पर बहस चल रही है। इसमें शिक्षा पर ज्यादा देने की जरूरत है । राज्यपाल सभी विचारधाराओं को सम्मान देते हैं।