लखीमपुर-खीरी-नवजवानों में बेरोजगारी किसानों के गन्ना मूल्य का बकाया भुगतान और मनरेगा तथा भवन निर्माण मजदूरों की समस्याओं को लेकर नवजवान मजदूर किसान संघर्ष मोर्चा ने प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा।

नवजवान संघर्ष मोर्चा के संरक्षक मुश्ताक अली अंसारी ने कहा कि जिले का तराई क्षेत्र बाढ़ को विभीषिका झेलता रहा लेकिन उन्हें कोई राहत नहीं दी गयी बाढ़ कटान का शिकार हुए किसानों को मुआवजा दिलाया जाये। जिले में संक्रामक बीमारियां फैली है लेकिन प्रशासन लापरवाही कर रहा है जिला अस्पताल में हृदय रोग विशेषज्ञ की तैनाती की जाये। शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार दिया जाये और रोजगार की व्यवस्था न होने तक 2000रु0 मासिक बेरोजगारी भत्ता दिया जाये। मनरेगा एंव भवन निर्माण मजदूरों को श्रम विभाग में निःशुल्क पंजीकृत किया जाये। पंजीकरण के लिए गाॅवों व शहरों चैराहों पर कैम्प लगाकर पंजीकरण किये जाये। मंहगाई के अनुक्रम में मनरेगा मजदूरी 300रु0 दैनिक की जाये। भारत सरकार द्वारा घोषित कर्मचारियों के न्यूनतम मजदूरी/वेतन 24000रु0 के शासनादेश को सभी विभागों में लागू किया जाये।

नवजवान मजदूर किसान संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष अलीबहादुर ने कहा कि जिले में किसानों का करोड़ों रूपया गन्ना मिलों का भुगतान चीनी मिलों पर बकाया है और राज्य सरकार चीनी मिलों पर कोई कार्यवाही नहीं कर रही है और न ही बकाया भुगतान दिला रही है। इतना ही नहीं चीनी मिलों में बाहरी जनपदों व अन्य राज्यों के लोगों को नौकरियां दी गयी स्थानीय बेरोजगारों को नौकरियां नहीं दी गयी हैं। मिलों द्वारा किये जा रहे प्रदूषण से जलवायु दूषित हो रही है। इस पर कार्यवाही होनी चाहिए और स्थानीय बेरोजगारों को वरीयता के आधार पर नौकरियांे पर रखा जाना चाहिए। प्रदर्शन में यश मोहन वर्मा, ऋषभ वर्मा, वहीदुल अली, आशू, उत्तम शुक्ला, सोनू मोर्या, श्रीकान्त, मो0 आलम खान, विशाल गौतम, मो0 शरीफ, अभीजीत ठाकुर, प्रबोध तिवारी, शिवम्, सोनू यादव, कमलेश, रंजीत, मन्तोष, रामचन्द्र, अभिषेक, अभय गुप्ता, रामभूषण आदि लोग मौजूद रहे।