भारत की प्रमुख अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन जेट एयरवेज, अब मुंबई और मैनचेस्टर के बीच देश की पहली नॉन-स्टॉप सेवा पेश करने के लिए तैयार है, जो 05 नवंबर, 2018 से शुरू होगी। एयरलाइन की नवीनतम सेवा भारत की वाणिज्यिक राजधानी को मैनचेस्टर से जोड़ेगी जो कि यूके में तीसरा सबसे बड़ा शहर है। इसी के साथ जेट एयरवेज के यूनाइटेड किंगडम (यूके) के साथ संपर्क और मजबूत होगा। इस सेवा में जेट एयरवेज 254 सीटिंग वाले एक वाइड बॉडी एयरक्रॉफ्ट ए 330-200 की सेवाएं ले रहा है। उड़ान एक सप्ताह के पांच दिन गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को संचालित होगी।

इस सर्विस के साथ मैनचेस्टर, जेट एयरवेज नेटवर्क में जुडऩे वाला 21वां अंतरराट्रीय शहर होगा और यूके से एयरलाइंस की इस 5वीं नॉन-स्टॉप नई उड़ान की श्ुारुआत के साथ – जेट एयरवेज मुंबई और ब्रिटेन के बीच सबसे बड़ा वाहक बन जाएगा।

जेट एयरवेज और मार्केटिंग मैनचेस्टर ने उद्योग और अन्य यात्रा / व्यापार निकायों और भागीदारों के बीच इस नई नॉन-स्टॉप सेवा के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए रोड शो की एक शृंखला आयोजित की है। मार्केटिंग मैनचेस्टर एक एजेंसी है जो आगंतुकों, निवेशकों, सम्मेलन आयोजकों और छात्रों के जरिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ग्रेटर मैनचेस्टर का प्रचार करती है।

इस साल मई में नई सेवा की घोषणा के बाद से, एयरलाइन मैनचेस्टर आने वाले मेहमानों के लिए अतिरिक्त कनेक्टिविटी विकल्पों को मजबूत करने के लिए काम कर रही है, जो अब जेट एयरवेज के साथी वाहकों वर्जिन अटलांटिक, केएलएम रॉयल डच एयरलाइंस, एयर फ्रांस और अन्य इंटरलाइन भागीदारों सहित के साथ, उड़ानों के माध्यम से उत्तरी अमेरिका और यूरोप या ब्रिटेन के भीतर कनेक्ट हो सकते हैं। जेट एयरवेज के मेहमान और कुछ साझेदार वाहक भी संबंधित एयरलाइंस के बीच समझौते के अनुसार पारस्परिक कमाई और एक दूसरे के फ्लायर प्रोग्राम का लाभ उठा सकते हैं।