नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए एक और नियम बदला है. इस नियम के तहत SBI ग्राहक अब देश की किसी भी ब्रांच में जाकर अपने सेविंग अकाउंट में जितना चाहे पैसा जमा कर सकते हैं.

एसबीआई ने ग्राहकों के लिए दो नई सुविधाएं शुरू की हैं. पहले दूसरे ब्रांच से कैश डिपॉजिट की एक लिमिट तय थी, जिसको खत्म कर SBI ने लोगों की सुविधा के लिए एक नई स्कीम शुरू की है. इस स्कीम के अंतर्गत ग्राहक किसी भी SBI ब्रांच में बिना किसी असुविधा के पैसे जमा कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा.

इसके साथ ही करंट अकाउंट खाताधारकों के लिए SBI ने नई सुविधा शुरू की है. इसके अंतर्गत अब ग्राहक प्रति दिन 2 लाख रुपये तक अपने करंट अकाउंट में जमा कर सकेंगे.

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने अपने ग्राहकों के बैंक खातों को सुरक्षित रखने के लिए भी एक बड़ा फैसला लिया है. नोटबंदी के दौरान बड़े पैमाने पर जालसाजी के मामले सामने आए थे, जिसको देखते हुए एसबीआई ने फैसला लिया है कि किसी के खाते में कोई दूसरा शख्स पैसे नहीं जमा करा पाएगा. यानी अगर 'A' का एसबीआई में बैंक खाता है तो केवल वही कैश काउंटर पर जाकर पैसे जमा करा पाएगा. यहां तक कि कोई पिता भी अपने बेटे के SBI खाते में पैसे नहीं जमा करा पाएगा.