लखनऊ: विख्यात मोटिवेशनल स्पीकर, बिजनस कोच डा0 विवेक बिन्द्रा ने आज लखनऊ में 1000 से अधिक कारोबारियों और आर्गेनाइजेशन लीडरों को सीमित समय में बेहतर कारोबार करने के गुर बताए।

सेमिनार के डा0 विवेक बिन्द्रा ने स्ट्रांग बिलीफ सिस्टम बनाने के फायदों को भी बताया। डा0 विवेक बिन्द्रा ने शार्ट टर्म और लौंग टर्म गोल पाने के लिए स्ट्रेटजी बनाने के तरीके, जिम्मेदारी के साथ अधिक प्रोडक्टिव वर्क प्लेस बनाने की बात कही। व्यावहारिक रुप से सीखने का अनुभव पाने के लिए प्रतिभागियों को लाइव एक्जांपल और सिचुएशन पर चर्चा की गई।

डा0 बिन्द्रा ने स्टार्ट अप बिजनेस फेल होने की वजह, एडॉप्शन कर्व,मार्केट इवैल्युशन स्ट्रेटजी, कंज्युमर नीडस को पहचानने, मोनोपाॅली कैसे बनायें तथा लोगों को प्रभावित करने और उन्हें भरोसे में लेने के तरीकों पर विस्तार से बताया।

कार्यक्रम में ग्लोबल एक्ट के सीओओ दीपक कपूर भी मौजूद थे। श्री दीपक कपूर ने कहा कि सेमिनार में प्रतिभागियों ने डा0 बिन्द्रा को सुनने के लिए व्यापक उत्साह दिखाया और पूरे कार्यक्रम में मनोयोग से डाॅ बिन्द्रा की स्पीच सुनते रहे। श्री कपूर ने कहा कि यह बताते हुए हो रहा कि डा0 बिन्द्रा के यू ट्यूब चैनल ने 4 मिलियन ग्राहकों की संख्या पार कर ली है। जो स्वयं में एक बडी उपलब्धि है।

बाउंस बैक प्रोग्राम एक प्रिंसिपल ओरियेंटेड, साइंटिफिक रुप से डिजाइन किया गया वास्तविकता पर आधारित कार्यक्रम है जिसका कांसेप्ट सहजता से हर इंडस्ट्री और वर्टिकल में अपनाया जा सकता है। यह कारोबारियों को बेहतर टीम बनाने और अपने कारोबार को तकनीक के जरिए उच्चतम स्तर पर ले जाने में कारगर है। इस प्रोग्राम के जरिये डा0 बिन्द्रा ने प्लान के प्रभावी रुप से कार्यान्वित होने जरुरी स्ट्रेटजी,बिजनेस एक्सपेंषन, हाई परफाॅर्मेंस टीम और बेस्ट टैलेंट को बरकरार रखने के अनुभव साझा किये। बाउंस बैक युवा कारोबारियों में सीखने और आगे बढने की आवष्यता को सामने लाता है ताकि वे लीडरषिप फनल तक पहुंचने का मौका देता है जिससे वे परिवर्तनकारी विकास पा सकें।