(राहुल मिश्रा)
शाहजहाँपुर। जनपद शाहजहांपुर में एक ही थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से 4 नाबालिक बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई है जबकि चार गंभीर रूप से घायल हैं।

जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बताया कि थाना कांठ अंतर्गत समशेरपुर गांव में आज शाम 4:00 बजे गांव के बच्चे खेतों में पशु चला रहे थे इसी बीच तेज बारिश शुरू हो गई और पशु चला रहे बच्चे एक पाकड़ के पेड़ के नीचे बैठ गए।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली पाकड़ के पेड़ पर गिर गई। जिसमें पाकड़ के नीचे बैठे बैठे 9 बच्चों में दो बच्चे अनिल और अनुज दूर छिटककर जा गिरे, बाकी बच्चों को आकाशीय बिजली ने अपनी चपेट में ले लिया।

घटना में समशेरपुर गांव के मोहित (24) बबलू (5) अनमोल (10) डबलू (11) की मौत हो गई। जबकि विपिन, रामकिशोर तथा एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया है घायलों की उम्र 10 से 15 वर्ष है।
इसी थाना अंतर्गत नबीपुर गांव में खेतों में बकरी चरा रही 11 वर्षीय बंदना एवं उसकी बकरी के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एवं सिकंदरपुर गांव में अशोक (42) को भी आकाशीय बिजली ने अपनी चपेट में ले लिया जिससे उनकी भी घटनास्थल पर मौत हो गई।

जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बताया कि उप जिलाधिकारी रामजी मिश्रा को घटनास्थल पर भेजा गया है। साथ ही प्रत्येक मृतकों के परिजनों को 12 घंटे के अंदर 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है।

पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है जबकि घायलों को शाहजहांपुर के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।