राजीव को 'फादर ऑफ मॉब लिंचिंग' बताने पोस्टर के जवाब में लगाया वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने वाला पोस्टर

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की तरफ से दिल्ली में पोस्टर लगाकर पूर्व प्रधामंत्री राजीव गांधी को 'फादर ऑफ मॉब लिंचिंग' बताने का ज़वाब कांग्रेस ने मोहब्बत से दिया है, कांग्रेस ने इस नफरत भरे पोस्टर के जवाब में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए एक पोस्टर लगा है .

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की तरफ से ये विवादास्पद पोस्टर और बैनर दिल्ली के कई चौराहों के अलावा पार्टी दफ्तर के बाहर भी लगाए गए हैं. बग्गा ने अपने ट्विटर हैंडल से इन पोस्टर्स का एक वीडियो भी शेयर किया है.

वहीं, मुंबई कांग्रेस ने बग्गा के इन पोस्टर और बैनर का जवाब दिया है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सचिव प्रणव झा ने अपने टि्वटर अकाउंट पर इन दोनों पोस्टर को लेकर एक ट्वीट किया है.

उन्होंने लिखा,' देखिए, कांग्रेस कैसे बीजेपी से अलग है, कुछ समय इंतजार करें, जनता आपके अहंकार और नफरत का उचित जवाब जल्द ही देगी, संस्कारों का फर्क! बता दें कि तजिंदरपाल सिंह बग्गा ने सिख दंगों को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तीखी आलोचना की थी.

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी इस मामले में ट्वीट कर आपत्ति जाहिर की है. उन्होंने लिखा ' कांग्रेस का संस्कार उस दिवंगत प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देने का है जो 2002 के दंगों के दौरान कुछ खास नहीं कर पाए. वहीं, बीजेपी दफ्तर के बाहर देश के लिए जान देने वाले दिवंगत प्रधानमंत्री के बारे में घृणित पोस्टर हमारे सामने है. यह बीजेपी की तुच्छ मानसिकता को दर्शाता है.'नई दिल्ली: