लंदन: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवर को इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के साथ बातचीत में कहा कि भगोड़े कारोबारी विजय माल्या जैसे लोगों के लिए भारतीय जेल बिल्कुल सही है। कांग्रेस अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि सभी भारतीयों के लिए न्याय समान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि माल्या जैसे लोगों के लिए जेल में अलग सेल नहीं होनी चाहिए। राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि अगर भाजपा संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित कराना चाहेगी, तो कांग्रेस उनका साथ देगी। उन्होंने कहा,मैंने प्रधानमंत्री को संदेश भेजा है। बता दें कि राज्यसभा ने मार्च 2010 में महिला आरक्षण विधेयक पारित कर दिया था। लेकिन लोकसभा से इसे पारित होना है।

राहुल ने कहा कि पिछले कुछ दशकों में संसद में बहस का स्तर गिर गया है। उन्होंने कहा, इसी संसद में 50 और 60 के दशक में चर्चा का स्तर ऊंचा था। लेकिन आज बहस का स्तर आप देखेंगे, तो गुणवत्ता कम हो गई है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सांसदों को कानून बनाने का अधिकार नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ब्रिटेन की प्रमुख विपक्षी पार्टी के नेताओं से कई मुद्दों पर बातचीत की, जिनमें भारतीयों के सामने आ रहीं वीजा संबंधी अड़चनें और ब्रेक्जिट के प्रभाव जैसे विषय शामिल हैं। कांग्रेस की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष और लेबर पार्टी के नेताओं ने साझा चिंता वाले द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक घटनाक्रमों पर चर्चा की। इनमें बेरोजगारी, बढ़ता संरक्षणवाद और व्यापार युद्ध आदि मुद्दे शामिल हैं।