लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा भारत को अविकसित देश बनाने की साजिश कर रही है। जाति और धर्म के नाम पर देश को उलझाया जा रहा है। समाज में नफरत फैलाना भाजपा का एजेंडा है। उन्होंने कहा कि सरकार में इच्छाशक्ति हो तो जनहित का कार्य और राज्य का विकास अवश्य हो सकता है। भाजपा के पास समाजवादी पार्टी को बदनाम करने के अलावा कोई दूसरा काम नहीं है।
अखिलेश ने गुरुवार को लखनऊ में पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं से कहा कि संविधान की रक्षा और देश बचाने के लिए किसी न किसी को हटाना पड़ेगा। देश को नए प्रधानमंत्री की चाहत है। वर्तमान नेतृत्व के रहते खुशहाली आना असम्भव है। आज तो जो ज्यादा मुनाफा कमाते हैं वहीं नीतियां भी तय करने लगे हैं।

श्री अखिलेश ने कहा कि आज गरीब की आवाज दबाई जा रही है। ताकतवर लोगों ने व्यवस्था पर कब्जा कर लिया है। साइकिल चलाकर इन्हें परास्त किया जाएगा। भाजपा को हटाने के लिए लोकतांत्रिक, प्रगतिशील लोगों को एकजुट होना पड़ेगा। किसानों की जमींन का चार गुना मुआवजा मिलना चाहिए। जनता के हितों पर कुठाराघात नहीं होना चाहिए।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा असत्य की राजनीति करती है। वर्ष 2019 ही पहला अवसर है, लक्ष्य स्पष्ट है। लोकतंत्र बचाना प्राथमिकता है। आजादी बचाने के लिए भाजपा को सत्ता से बाहर करना देश हित में है।