लखनऊ: उत्तर प्रदेश के 16 वर्षीय शूटर सौरभ चौधरी ने एशियन गेम्स 2018 में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल पर निशाना साधा है. फाइनल में उन्होंने अपने से 26 साल बड़े जापान के टी मस्तुदाला को पराजित किया. मेरठ के रहने वाले सौरभ को उनकी इस उपलब्धि पर देश भर से बधाई मिल रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सौरभ को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने देश और प्रदेश का नाम गौरवान्वित किया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सौरभ के लिए 50 लाख रुपए इनाम की घोषणा भी की है. साथ ही उन्हें राजपत्रित अधिकारी की नौकरी देने का ऐलान किया है.

मालूम हो कि सौरभ ने सिर्फ गोल्ड पर निशाना नहीं लगाया बल्कि उन्होंने नया रिकॉर्ड भी बनाया. सौरभ ने फाइनल में 240.7 का स्कोर बनाया, जो एशियाई गेम्स में नया रिकॉर्ड है.

सौरभ को देश भर से बधाई मिल रही है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट कर सौरभ को बधाई दी. उन्होंने लिखा "ख़ुशी है कि सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड और कांस्य मेडल जीता है. हमें तुम पर नाज है."

बता दें सौरभ के सामने अभी लंबा करियर है. उन्होंने बेहद चुनौतीपूर्ण मुकाबले में उस खिलाड़ी को पराजित किया है, जिसका अनुभव उनकी उम्र से भी ज्यादा है. उम्मीद है कि जूनियर वर्ल्ड कप, एशियन गेम्स के बाद अब अगला गोल्ड ओलंपिक में होगा.