श्रेणियाँ: राजनीति

नारी सुरक्षा के मामले में योगी सरकार पूरी तरह से निष्क्रिय: अखिलेश यादव

लखनऊ: मेरठ में छात्रा के साथ छेड़छाड़ और उसे ​जलाने के मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि नारी सुरक्षा के मामले में सरकार पूरी तरह से निष्क्रिय है. प्रदेश में लोग दहशत के माहौल में जी रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट किया है कि मेरठ में छात्रा से छेड़छाड़ व विरोध करने पर आग से जलाने की दर्दनाक घटना से आज प्रदेश में बच्चियाँ और अभिभावक दहशत के माहौल में जी रहे हैं. इस घटना ने पूरे प्रदेश में सरकार के ख़िलाफ़ आक्रोश को और बढ़ा दिया है. ये सरकार नारी सुरक्षा के मुद्दे पर पूरी तरह निष्क्रिय और नाकाम है.

बता दें मेरठ की एक बेटी ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है. मनचलों की हरकतों से परेशान आग से बुरी तरह झुलसी लड़की अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है. उसे अब गंभीर हालत में दिल्ली रेफर कर दिया गया है. वहीं युवती के घरवाले पुलिस पर सही कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

कक्षा दसवीं पढ़ने वाली लड़की को मोहल्ले की कुछ लड़के अक्सर आते-आते परेशान कर रहे थे. मनचलों ने जबरदस्ती सुचिता को एक मोबाइल थमा दिया और कॉल ना रिसीव करने पर घरवालों को जान से मारने की धमकी दे डाली. इस बात की शिकायत जब छात्रा के परिजनों ने युवकों के परिजनों से की तो आरोपी युवकों ने उसके घर जाकर भला बुरा कहना शुरू कर दिया. इसी से क्षुब्ध लड़की ने आत्मदाह कर लिया. उधर मामले में पुलिस ने इस दो युवकों को गिरफ्तार किया है. लड़की के पिता ने कहा कि मेरी बेटी को अपराधियों ने जलाया है. इसके साक्ष्य भी मेरे पास है. पुलिस को इस मामले में सही कार्रवाई करनी चाहिए. वह अपराधियों को बचा रही है.

एसएसपी राजेश पांडेय ने बताया कि पीएचसी में जब युवती पहुंची तो उस समय मातहतों से उन्हें ये जानकारी हुई कि छेड़छाड़ से क्षुब्ध होकर लड़की ने खुद को आग लगाई है. अस्पताल में मौके पर परिजनों ने ये ही बयान दिया था. लेकिन इसके बाद शाम को एफआईआर आई, उसमें कहा गया कि आरोपियों ने घर में घुसकर अभद्रता की और मिट्टी का तेल डालकर जला दिया. एसएसपी ने कहा एफआईआर के साथ सभी तथ्यों की विवेचना की जा रही है. इस मामले में दो लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. बाकी की तलाश की जा रही है.

Share

हाल की खबर

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024