जकार्ता: एशियन गेम्स की कुश्ती में भारत के गोल्ड की सबसे बड़ी उम्मीद सुशील कुमार पहले ही राउंड में हार गए. बहरीन के एडम बेतिरोव ने उन्हें 74 किग्रा वर्ग के पहले ही मुकाबले में चित कर दिया. हालांकि, उनके मेडल जीतने की उम्मीद खत्म नहीं हुई है. अगर एडम बेतिरोव फाइनल में पहुंचते हैं, तो सुशील कुमार को रेपिचेज राउंड में खेलने का मौका मिलेगा. कुश्ती में रेपिचेज राउंड के विजेता को ब्रॉन्ज मेडल मिलता है.

ओलंपिक में दो मेडल जीत चुके सुशील कुमार ने बेतिरोव के खिलाफ अच्छी शुरुआत की. उन्होंने पहला राउंड 2-1 से जीता. पहले राउंड के मुकाबले को देखकर लग रहा था कि सुशील यह मुकाबला आसानी से जीत लेंगे. पर बेतिरोव ने दूसरे राउंड में बाजी पलट दी. बेतिरोव ने दूसरे राउंड में 4 अंक हासिल किए, जबकि सुशील सिर्फ एक अंक जुटा सके. इस तरह बहरीनी पहलवान ने 5-3 से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

सुशील ने एशियन गेम्स के लिए करीब एक महीने तक जॉर्जिया में तैयारी की थी. वे जीत के प्रति इतने आश्वस्त थे कि एक सवाल के जवाब में कहा था, 'मैं एशियन गेम्स में कुछ साबित करने नहीं आया हूं.' सुशील जॉर्जिया में हुए एक टूर्नामेंट में हार गए थे. इसके बाद से उनके फॉर्म को लेकर चिंता जताई जा रही थी. सुशील कुमार 74 किग्रा वर्ग के मुकाबले में उतरे. चार साल पहले इंचियोन में हुए एशियन गेम्स में इस वर्ग में नरसिंह ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था.