श्रेणियाँ: दुनिया

भिखारी क़ौम कभी महान नहीं बनती: इमरान खान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज देश सम्बोधित करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के इतिहास में कभी भी इतने कठिन वित्तीय स्थिति नहीं थे, हमें ऋण पर ब्याज भुगतान करने के लिए भी ऋण लेना पड़ता है, भिखारी क़ौम महान नहीं बनती, हमें सोच और रहन-सहन बदलना होगा ।

पाकिस्तान के 22 वें प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोगों से अपने पहले संबोधन में कहा कि सबसे पहले अपने कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा करता हूं जो 22 साल से मेरे साथ हैं, उन्होंने आगे कहा कि मनुष्य दो उद्देश्यों से राजनीति करता है, एक बतौर करियर और दुसरे मेरे आदर्श मुहम्मद अली जिन्ना| मैंने राजनीति को कैरियर के रूप में कभी नहीं माना।

इमरान खान ने यह भी कहा कि राजनीति में इसलिए आया कि पाकिस्तान को वैसा देश बनाएँ जैसा इसे होना चाहिए, कायदे आजम और इक़बाल का पाकिस्तान चाहता हूँ, पीपुल्स पार्टी की सरकार गई तो क़र्ज़ 60 अरब रुपये था, रुपये पर सारा दबाव बाहरी ऋण की वजह से है

उनका कहना था कि एक तरफ मुल्क क़र्ज़दार है, दूसरी ओर सत्ताधारियों का लाइफस्टाइल अंग्रेज दौर जैसा है, डीसी, आयुक्त, राज्यपाल बड़े घरों में रहते हैं, अगर देश इसी तरह चलता रहा तो राष्ट्र विकास नहीं करेगा।

इमरान खान ने आगे कहा कि प्रधान मंत्री हाउस में 1100 कनाल शामिल हैं, इसके वार्षिक खर्च लाखों रुपये के हैं, 80 वाहन और 33 बुलेटप्रूफ वाहन हैं, 524 कर्मचारी हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि देश में हमारे बच्चों पर खर्च करने के लिए कोई पैसा नहीं है, हम उन 5 देशों में से हैं, जहां महिलाओं को भोजन नहीं मिलता है, जहां पीने के पानी को गंदे पानी से संक्रमित किया जाता है, कम खाना बच्चों की गंभीर बीमारियों का कारण, वे स्वस्थ बच्चों के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते हैं।

प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा कि लोग यहां सत्ता में पैसा बनाने के लिए आते हैं, पूर्व की सरकारों ने क़र्ज़ लिया और खर्च किया, बोलीं क़ौम को बताऊंगा | , मैंने अपने जीवन में एक बात सीखी है, मुक़ाबला करना | मैं 2 कर्मचारी और 2 वाहनों को रखूंगा। ।

इमरान खान ने कहा कि विदेशों में बेस पाकिस्तानियों के लिए निवेश के अवसर बनाएंगे, हमें अब डॉलर की जरूरत है, ओवरसीज पाकिस्तानी पाकिस्तान के बैंकों में अपना पैसा रखें , विदेशों में कामकाजी पाकिस्तानी देश की संपत्तियां हैं।

उन्होंने कहा कि बाहर पैसा रखने वाला राजनीतिज्ञ बाहर से कंट्रोल भी हो सकता है, मैं पूछता हूँ वह कैसा नेता है जो अपने धन बाहर रखता है और पाकिस्तान में राजनीति में करता है, कभी किसी पार्टी को वोट न दें जिसका पूरा पैसा इस देश में नहीं।

Share

हाल की खबर

एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 को मिल रहा व्यापक समर्थन

राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (आइपीएफ) के एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 एवं…

मई 6, 2024

अब एक चुनाव, एक उम्मीदवार!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) मोदी जी ने क्या कुछ गलत कहा था? राहुल गांधी अमेठी…

मई 6, 2024

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024