नई दिल्ली: कुछ टीवी चैनलों की रिपोर्ट के अनुसार वाजपेयी के अंत्येष्टि कार्यक्रम में शरीक होने के लिए 17 अगस्त को पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार के कानून एवं सूचना प्रसारण मंत्री अली जाफर भारत आए थे। उनके साथ आए तीन अधिकारियों में एक दानियाल गिलानी भी थे। दानियाल मुंबई आतंकी हमले की साजिश को अंजाम देने में अहम भूमिका निभाने वाले आतंकी डेविड हेडली के सौतेले भाई हैं। दोनों के पिता एक ही थे लेकिन मां अलग हैं।

दानियाल गिलानी पहले कई बार सार्वजनिक रूप से कह चुके हैं कि उनका अपने सौतेले भाई दाऊद गिलानी उर्फ डेविड हेडली से कोई संपर्क नहीं है। वह इस बात से भी इनकार करते रहे हैं कि उन्हें डेविड हेडली के आतंकी संपर्कों के बारे में जानकारी थी। मुंबई आतंकी हमले के वक्त गिलानी पाक प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के कार्यालय में जनसंपर्क अधिकारी थे। आखिरी बार दोनों की मुलाकात पिता सैयद सलीम गिलानी की मौत के वक्त दिसंबर 2008 में हुई थी।

सूत्रों के मुताबिक दानियाल पाकिस्तान सरकार के सूचना मंत्री कार्यालय के निदेशक हैं और केंद्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं। इसी वजह से वह पाकिस्तान के कार्यवाहक सूचना प्रसारण मंत्री के साथ भारत आए थे।

वहीं सूत्रों का कहना है कि ब्लैक लिस्ट की जांच के बाद दानियाल को वीजा जारी किया गया था। उनके आतंकवाद से किसी तरह के तार जुड़े होने की जानकारी नहीं है।

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में इस बारे में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में आ रही खबरों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि विदेशी प्रतिनिधियों के आने के बारे में विदेश मंत्रालय ही कुछ बता सकेगा। इसके बाद वह दूसरे विषयों पर बात करने लगे।