कोहली-अजिंक्य शतक से चुके, भारत का स्कोर 307/6

नॉटिंघम : इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन 87 ओवर में 6 विकेट पर 307 रन बना लिए हैं. आखिरी और छटवां विकेट हार्दिक पंड्या के रूप में गिरा जो 18 रन बनाकर आउट हो गए. एंडरसन की बॉल पर पंड्या ने बटलर को कैच थमा दिया. वहीं, पांचवे विकेट के तौर पर कप्तान विराट कोहली 97 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. आज अपना 18वां अर्धशतक पूरा करने वाले कोहली इस सीरीज में दूसरा शतक लगाने से चूक गए. इंग्लैंड के आदिल रशीद की गेंद पर कोहली बेन स्टोक्स को कैच दे बैठे. चौथा विकेट अजिंक्य रहाणे का गिरा. 81 रन बना चुके रहाणे इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉर्ड की गेंद पर एलिस्टेयर कुक को कैच दे बैठे. कोहली ने रहाणे के साथ 159 रनों की साझेदारी की.

टीम इंडिया को तीसरा झटका क्रिस वोक्स ने ही लंच से पहले दिया. उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को 14 रनों पर आउट कर दिया. टीम इंडिया को इस संकट से उबारा कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने. दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 250 रन के पार पहुंचाया. 49वें ओवर में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस सीरीज का दूसरा अर्धशतक जड़ दिया. इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने भी बुरी फॉर्म से पीछा छुटाते हुए इस सीरीज में अपना पहला और करियर का 13वां अर्धशतक बना दिया.

इंग्लैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है. तीसरे टेस्ट में पारी की शुरुआत केएल राहुल और शिखर धवन ने की. दोनों ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दी. इस सीरीज में पहली बार टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए 60 रन का आंकड़ा छुआ है. दूसरे टेस्ट से बाहर रहे शिखर धवन ने तीसरे टेस्ट में शानदार वापसी की. उनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने रनों का अर्धशतक बना लिया. इसी समय क्रिस वोक्स ने टीम इंडिया को पहला झटका दिया. उन्होंने 35 रनों पर खेल रहे शिखर धवन को आउट कर दिया. इस झटके से टीम इंडिया उबरी भी नहीं थी कि टीम को दूसरा झटका लगा. क्रिस वोक्स ने दूसरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को 23 रनों पर आउट कर दिया.