इस्तीफे से पहले आशुतोष का बीजेपी-आरएसएस पर साधा निशाना
नई दिल्‍ली : आम आदमी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता आशुतोष ने बुधवार को एक बड़ा कदम उठाते हुए अचानक पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया. उन्‍होंने अपने इस्तीफे की वजह 'निजी कारण' को बताया है. माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर इसकी घोषणा की. अपने इस्‍तीफे से पहले उन्‍होंने गाय को मु्द्दा बनाकर बीजेपी और राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ पर निशाना भी साधा.

उन्‍होंने ट्वीट किया, 'आज स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर हर बीजेपी का सदस्य भारत माता की सौगंध खाए कि वो कम से कम तीन गायों को गोद लेकर उनको नया जीवन देगा. गाय हर बीजेपी/संघी की मां है. वो उसे सड़क पर मरने के लिये कैसे छोड़ सकते हैं? हिंदू धर्म की इससे बड़ी सेवा नहीं हो सकती.'

दरअसल, उन्होंने ट्वीट में कहा है कि 'वे इस मसले पर किसी सवाल का जवाब नहीं देंगे.' आशुतोष ने कहा कि 'हर सफर का एक अंत होता है. आपके साथ यात्रा बेहद क्रांतिकारी और खूबसूरत रही. मैं इस्तीफा देते हुए पार्टी की कार्यकारिणी परिषद से आग्रह करता हूं कि वे इसे स्वीकार करें, क्‍योंकि मैंने विशुद्ध निजी कारणों से यह फैसला लिया है. इस यात्रा के दौरान मेरा साथ देने वाले सभी कार्यकर्ता के प्रति आभार प्रकट करता हूं.' इसके साथ ही आशुतोष ने मीडिया की कि कृपया मेरी निजता का सम्मान करें, क्योंकि मैं इस संदर्भ में किसी भी प्रकार को कोई और बयान नहीं दूंगा.

बता दें कि हाल ही में पार्टी दिल्ली की कई लोकसभा सीटों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की थी, जिसमें भी उनका नाम नहीं था. हालिया दौर में कुमार विश्वास के विद्रोह के बाद आशुतोष का यूं अचानक पार्टी से इस्तीफा देना आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.