श्रेणियाँ: खेल

इंग्लैंड के शिकंजे में लॉर्ड्स टेस्ट, वोक्स का सैकड़ा

लंदन: क्रिस वोक्स के नाबाद शतक (120) और जॉनी बैर्यस्टो (93 ) की बेहतरीन पारी से मेजबान इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को 6 विकेट पर 357 रन बना लिए हैं. खराब रोशनी के कारण खेल को तय समय से करीब आधा घंटा पहले रोकना पड़ा. लेकिन मैच रोकने जाने तक मेजबान इंग्लैंड ने 250 रन की अच्छी बढ़त हासिल करते हुए भारत पर शिकंजा कस दिया है. हार्दिक की गेंद पर विकेट के पीछे लपके जाने से पहले बैर्यस्टो ने वोक्स के साथ छठे के विकेट के लिए 189 रन की बहुत ही महत्वपूर्ण साझेदारी करके टीम इंडिया पर अपना अच्छा शिकंजा कस दिया. भारत ने एक समय मेजबानों पर अच्छा दबाव बना दिया था, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों ने छाए दबाव के बादलों को पूरी तरह से हटा दिया.

पहले सेशन में चार विकेट 89 पर गंवाकर संघर्ष करत दिखाई पड़ रही इंग्लैंड ने चायकाल के समय खुद को मजबूत कर लिया है. और इंग्लिश टीम को यह मजबूती प्रदान की जॉनी बैर्यस्टो (नाबाद 62) और क्रिस वोक्स (नाबाद 55) ने. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने चायकाल तक छठे विकेट के लिए नाबाद 99 रन की साझेदारी करते हुए एक समय छाए हुए दबाव को हटाते हुए फिर से अपनी टीम को ट्रैक पर ला दिया.

इससे पहले लंच के कुछ देर बाद मोहम्मद शमी ने निगाहें जमा चुके जोस बटलर (24) को एलबीडब्ल्यू कर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया. यह मोहम्मद शमी का तीसरा विकेट था और शमी ने अपने तीनों ही विकेट एलबीडब्ल्यू के रूप में लिए. बटलर के विकेट से इंग्लैंड बैकफुट पर आता दिखाई पड़ रहा था, लेकिन जॉनी बैर्यस्टो और क्रिस वोक्स की पारियों ने इंग्लैंड को फिर से मजबूती प्रदान कर दी है. चायकाल तक इंग्लैंड की भारत पर 123 रन की बढ़त थी.

तीसरे दिन मेजबानो ने लंच तक चार विकेट के नुकसान पर 89 रन बनाए. एक समय लग रहा था कि उसके दोनों ओपनर एलिस्टर कुक और केटोन जेनिंग्स ठोस शुरुआत देने जा रहे हैं, तभी एक ओवर के भीतर उसके दोनों ही ओपनर पवेलियन लौट गए. केटोन जेनिंग्स (11) को मोहम्मद शमी और एलिस्टर कुक (21) को ईशांत ईशांत शर्मा ने चलता किया. इसके बाद युवा ओल्ले पोप (28) ने कप्तान जो. रूट के साथ मिलकर 45 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूती देने की कोशिश की, लेकिन इस बार हार्दिक पटेल ने जमकर और अपना पहला टेस्ट खेल रहे पोप की पारी का अंत कर दिया. मेजबान टीम को सबसे बड़ा झटका लंच से ठीक पहले कप्तान जो. रूट (19) के रूप में लगा, जिन्हें मोहम्मद शमी ने अपना दूसरा विकेट चटकाते हुए एलबीडब्ल्यू आउट किया. लंच के समय एक छोर पर जॉनी बैर्यस्टो (04) पर नाबाद थे.

Share

हाल की खबर

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024