लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस इस बार कांवड़ यात्रा के लिए बेहतर इंतजाम करने के साथ ही कांवड़ियों के स्वागत में हेलिकॉप्टर से फूल बरसा रही है. मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने मंगलवार को कांवड़ियों पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसाते हुए उनका स्वागत किया. वहीं बुधवार शाम मेरठ के जिलाधिकारी अनिल ढींगरा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जेश कुमार पाण्डेय ने कांवड़ मार्ग का हवाई निरीक्षण किया. इस दौरान उनके द्वारा भी हेलिकॉप्टर से कावंड़ियों पर फूल बरसाए गए.

जिला पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, मंगलवार को एडीजी प्रशांत कुमार ने कांवड़ मार्ग का हवाई निरीक्षण किया था. उन्होंने मेरठ से सहारनपुर तक के मार्ग का निरीक्षण किया. इसी दौरान उन्होंने कांवड़ियों पर फूलों की बारिश की. गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल की यह दूसरी कांवड़ यात्रा है. उत्तर प्रदेश सरकार इस बार कावड़ियों के लिए इंतजाम में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. इस बार सरकरी मशीनरी भी कावड़ियों की व्यवस्था में लगी है.

मेरठ में मंगलवार को एसएसपी ने पुलिस विभाग की तरफ से कांवड़ सेवा शिविर शुरू किया और अपने हाथ से प्रसाद बांटा. जिले में कांवड़ यात्रा की सुरक्षा के कई इंतजाम किए गए हैं. कांवड़ मार्ग में 60 से ज्यादा ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं.