सोनिया की ग़ैरमौजूदगी में सीडब्ल्यूसी हुई की बैठक

सोनिया की ग़ैरमौजूदगी में सीडब्ल्यूसी हुई की बैठक

NRC, राफेल समेत समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली: कांग्रेस कार्यसमिति की दूसरी बैठक पार्टी अध्यक्ष राहुल की अध्यक्षता में शनिवार को राजधानी दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में की गई। इस बैठक में असम एनआरसी समेत कई मुद्दों चर्चा कर उस पर आगामी रणनीति बनाई गई। कांग्रेस महासचिव और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि इस बैठक में असम एनआरसी मसौदा, बैंकिंग फर्जीवाड़ा और राफेल सौदे पर चर्चा की गई।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पार्टी नेताओं के बीच देश की बेरोजगारी के मुद्दे को भी लिया गया। इसके साथ ही आगामी चार राज्यों के विधानसभा चुनावों को लेकर भी पार्टी ने रणनीति बनाई। इससे पहले 22 जुलाई को पहली बैठक हुई थी।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 22 जुलाई को नव गठित सीडब्ल्यूसी की बैठक की थी। इस बैठक में सीडब्ल्यूसी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन पर मुहर लगाते हुए विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ चर्चा करने के लिए राहुल को अधिकृत किया था। सीडब्ल्यूसी की बैठक में वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने गठबंधन का खाका पेश किया था। पार्टी ने सहयोगी दलों के साथ मिलकर बहुमत का लक्ष्य तय किया था।