श्रेणियाँ: खेल

सिंधु फिर वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में

नानजिंग (चीन): भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने लगातार दूसरे साल वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सिंधु ने रैंकिंग में अपने से एक पायदान ऊपर जापान की एकाने यामागुची को सीधे गेमों में मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया. ध्यान दिला दें कि पिछले साल भी वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिंधु ने रजत पदक जीता था. और इस बार भी उन्होंने रजत सुनिश्चित कर लिया है. इस बार सिंधु फाइनल में स्पेन की कैरोनिलना मारिन के खिलाफ उतरेंगी. मारिन ने एक अन्य सेमीफाइनल में चीन की ही बिंगजियाओ को 13-21, 21-16, 21-13 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया.

पहला गेम एकतरफ रहा और दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी सिंधु पूरी तरह से जापानी प्रतिद्वंद्वी पर हावी रहीं. एक समय सिंधु ने लगातार आठ अंक अपने खाते में जमा किए. सिंधु की तेजी और रिटर्न का यामागुची के पास कोई जवाब नहीं था. 55 मिनट तक चले इस मैच के पहले गेम में जापानी खिलाड़ी ने शानदार शुरुआत की और 5-0 की बढ़त ले ली. सिंधु ने कुछ देर संभलने के बाद वापसी करते हुए स्कोर 8-8 से बराबर कर लिया. हालांकि ब्रेक तक यामागुजी 11-10 की बढ़त ले ली थी, लेकिन ब्रेक के बाद वो अपनी लय को कायम नहीं रख पाईं. सिंधु ने 19-13 की बढ़त ली और फिर 21-16 से गेम अपने नाम कर लिया.

दूसरे गेम में सिंधु 1-4 से पीछे थीं. इस गेम में भी यामागुची ब्रेक में 11-7 की बढ़त के साथ गईं. ब्रेक के बाद यामागुजी 19-14 से आगे थीं. लगा की मैच तीसरे गेम में जाएगा तभी सिंधु ने वापसी करते हुए स्कोर 19-19 से बराबर कर लिया. यहां से मुकाबला रोचक हो गया, लेकिन आखिरकार सिंधु ने 24-22 से गेम जीत फाइनल में प्रवेश किया.इस बार सिंधु फाइनल में स्पेन की कैरोनिलना मारिन के खिलाफ उतरेंगी. मारिन ने एक अन्य सेमीफाइनल में चीन की ही बिंगजियाओ को 13-21, 21-16, 21-13 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया.

Share

हाल की खबर

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024

राष्ट्रीय आय में मिले लोगों को हिस्सा- अखिलेन्द्र

भाजपा ने भारत गणराज्य की आर्थिक सम्प्रभुता को पहुंचाई क्षति, हारना जरूरीसमाज के मैत्रीभाव को…

मई 13, 2024

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024

UPSIFS लखनऊ के छात्रों ने IIT दिल्ली के बेलेस्टिक एन्ड आर्मर टेस्टिंग लैब में फोरेन्सिक की बारीकियों को सीखा

छात्रों को सीखने के अवसर और अन्वेषण कार्यो की जानकारी भी हासिल हो रही है…

मई 11, 2024

आज की राजनीति के संत हैं राहुल, इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस

2024 के आम चुनाव पर दुनिया भर की निगाहें लगी हुई है . इसके पीछे…

मई 11, 2024