आजम के खिलाफ FIR दर्ज कराने वाले को योगी ने दी 'Y' कैटेगरी की सुरक्षा

आजम के खिलाफ FIR दर्ज कराने वाले को योगी ने दी 'Y' कैटेगरी की सुरक्षा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सेना पर अभद्र टिप्पणी मामले में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर एफआईआर दर्ज कराने वाले आकाश सक्सेना को वाई श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई है. बता दें कि पिछले साल आजम खान ने सीआरपीएफ को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस मामले में सोमवार को आजम के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट फाइल की गई.

मीडिया से बातचीत में रामपुर के पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि आकाश सक्सेना को तत्काल प्रभाव से सुरक्षा मुहैया करवाई गई है. उन्होंने कहा कि सक्सेना के लिए 24 घंटे दो निजी सुरक्षा अधिकारी मौजूद रहेंगे, जबकि उनके घर पर एक हेड कांस्टेबल और चार कांस्टेबल को तैनात किया गया है.

गौरतलब है कि आकाश सक्सेना पश्चिम यूपी में बीजेपी के लघु उद्योग सेल के कन्वीनर हैं. उनके पिता स्व शिव बहादुर सक्सेना यूपी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. आकाश ने आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ कई केस दर्ज करवाए हैं. इन सभी केसों में वे प्रत्यक्षदर्शी भी हैं.

आजम के खिलाफ ताजा मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 153A और 505 के तहत दर्ज हुई है. आजम ने सुकमा अटैक के बाद सीआरपीएफ को लेकर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. बता दें अप्रैल 2017 में छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हुए थे.

इसके अलावा नोटबंदी के दौरान जौहर यूनिवर्सिटी के कोऑपरेटिव बैंक की शाखा से काले धन को सफ़ेद करने के मामले में भी आयकर विभाग ने जांच शुरू की है. कांग्रेस नेता फैसल लाला ने गवर्नर राम नाईक को चिट्ठी लिखकर मुद्दे को उठाया था. जिसके बाद राज्यपाल ने इसके जांच के आदेश दिए थे.

Lucknow, Uttar Pradesh, India