बाजार में आया Kwid का नया मॉडल

बाजार में आया Kwid का नया मॉडल

कार बनाने वाली कंपनी रैनो (Renault) ने अपनी एंट्री लेवल कार क्विड (Kwid) का नया मॉडल पेश कर दिया है। नए मॉडल को नए फीचर और लुक के साथ लॉन्च किया गया है। इस कार को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया गया है। इस कार के अब कुल 8 वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं। इसकी सबसे खास बात ये है कि इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। नए फीचर जुड़ने के बावजूद इसकी कीमत पुराने वेरिएंट के बराबर ही रखी गई है। रैनो ने भारत में अपनी कुल 2,50,000 क्विड कार बेच ली हैं। 2018 रैनो क्विड कई नई सुविधाओं से लैस है, जिनमें से अधिकांश फीचर केबिन में दिए गए हैं।

रैनो क्विड में अब रियर कैमरा भी दिया गया है, हालांकि यह केवल RXT(O) वेरिएंट में दिया गया है। इस बार Renault Kwid 2018 के ऑटोमेटिक वेरिएंट में ट्रेफिक में कार चलाने के लिए खास फीचर दिया गया है। इससे कार चलाते वक्त ड्राइविंग करने में दिक्कत नहीं होगी। 2018 Renault Kwid के RXL वेरिएंट में फ्रंट पावर विंडो दी गई हैं। इसके अलावा RXL वेरिएंट में सेंट्रल लॉकिंग भी दी जा रही है। वहीं RXT (O) वेरिएंट में 12 वोल्ट का सॉकेट दिया गया है और गियर नॉब के चारो तरफ क्रोम दी गई है। इसके अलावा अब क्विड क्लाइंबर में रियर में भी आर्म रेस्ट दिया गया है। मतलब अब पीछे बैठने वाला भी कंफर्ट फील करेगा। Renault Kwid 2018 के RXT(O) वेरिएंट के फ्रंट में नई ग्रिल दी गई है।

यह 799CC और 999CC दो तरह के पेट्रोल इंजन के साथ आई है। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। वहीं पावर की बात करें तो इसका 799CC का इंजन 5,678RPM पर 54bHP की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका 4386RPM पर मैक्सिमम टॉर्क 72 न्यूटन मीटर का है। वहीं इसका 999CC का इंजन 5,500RPM पर 67bHP की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका 4,250RPM पर मैक्सिमम टॉर्क 91 न्यूटन मीटर का है। इसमें 28 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।