लावा ने नयी खूबियों के साथ लांच किया नया स्मार्टफोन जे़ड61

लावा ने नयी खूबियों के साथ लांच किया नया स्मार्टफोन जे़ड61

लखनऊ: मोबाइल फोन कंपनी लावा इंटरनेशनल लिमिटेड ने आज नयी खूबियों के साथ Z सीरीज़ का नया स्मार्टफोन लावा ज़ेड61 लाॅन्च किया।

ज़ेड61 18ः9 फुल-स्क्रीन वाला स्मार्टफोन है,इसमें 1जीबी रैम, 16जीबी रोम और इसमें 3000 एमएएच की बैटरी है। यह फोन 80,000 से अधिक रिटेल आउटलेट्स में ब्लैक और गोल्ड रंगों में उपलब्ध होगा। 2जीबी रैम के साथ ज़ेड61 वैरियंट अगस्त 2018 में लाॅन्च किया जायेगा।

लाॅन्च के अवसर पर, लावा इंटरनेशनल के हेड - उत्पाद, गौरव निगम ने कहा, ‘‘हमारा नया स्मार्टफोन, ज़ेड61 शानदार लूक और त्रुटिरहित प्रदर्शन का मिश्रण है; जिसके कैमरे का अनुभव बेजोड़ है। इसकी शार्प क्लिक टेक्नोलाॅजी के साथ, ज़ेड61 को सर्वाधिक आकर्षक, हाई-डेफिनिशन तस्वीरें लेने के लिए डिज़ाइन किया गया है और एचडी+ स्क्रीन की मदद से, इसके उपयोगकर्ता बेहतरीन गुणवत्ता वाले वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। ’’ ज़ेड61 में 5.45” HD+ फुल स्क्रीन लैमिनेशन और 2.5डी कर्व पर काॅर्निंग गोरिल्ला ग्लास लगा हुआ है। यह अपनी श्रेणी का सबसे पतला स्मार्टफोन है, जिसकी मोटाई 8.65 मिमी. है। जे़ड61 1जीबी के लिए Android™ Oreo™ (Go edition) और 2जीबी के लिए Android™ 8.1 Oreo™ से सपोर्टेड है । इसकी 3000 mAh की बैटरी एक बार फुल चार्ज कर देने पर 1.5 दिनों तक चलती है। आगे, यह बैटरी एआई तकनीक द्वारा सपोर्टेड है - जो कि न केवल फोन के बैटरी की खपत पर नजर रखती है बल्कि उपयोगकर्ता द्वारा थोड़ी देर भी छोड़ दिये जाने पर इसके बैकग्राउंड में चल रहे ऐप्प बंद भी हो जाते हैं।

इस डिवाइस में 1.5 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर प्रोसेसर, 1जीबी/2जीबी रैम और 16 जीबी रोम है, जो उपयोगकर्ताओं के लिए म्यूजिक, वीडियो, तस्वीरें, एप्लिकेशंस एवं अन्य डेटा के लिए पर्याप्त स्टोरज प्रदान करता है। लावा ज़ेड61 के होम स्क्रीन पर ही ‘भाषा’ का शाॅर्टकट है, जिसकी मदद से उपयोगकर्ता आसानीपूर्वक सिस्टम की भाषा को अपनी पसंदीदा भाषा में बदल सकते हैं; ताकि वे अपनी मनपसंद भाषा में संवाद कर सकें। आगे, इसमें एक ऐसा विकल्प दिया गया है जिसके जरिए उपयोगकर्ता अपनी स्वयं की भाषा में एसएमएस पढ़ सकते हैं। इस स्मार्टफोन के साथ निःशुल्क वन-टाईम स्क्रीन रिप्लेसमेंट का विशेष लाॅन्च आॅफर है। यह आॅफर लावा 30 सितंबर, 2018 तक खरीदे गये लावा ज़ेड61 पर लागू है। इसकी कीमत 5,750 रु. रखी गई है।