हिंसक हुए मराठा आरक्षण आंदोलनकारी

हिंसक हुए मराठा आरक्षण आंदोलनकारी

25 से ज्‍यादा गाड़ियां आग के हवाले, धारा 144 लागू

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पुणे जिले के चाकण में मराठा आरक्षण आंदोलन हिंसक हो गया है. यहां प्रदर्शनकारियों ने 25 से ज्यादा गाड़ियों को आग के हवाला कर दिया. इसके अलावा 80 से ज्यादा गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है. हालात बेकाबू होने के बाद पुलिस को आंदोलनकारियों पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े हैंं.

दरअसल, मराठा आरक्षण आंदोलन के तहत पुणे के नजदीक चाकण में विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया था. इस प्रदर्शन के बाद ही चाकण में आंदोलन अचानक हिंसक हो गया. कुछ उपद्रवियों ने तलेगांव चौक में गाड़ियों में तोड़फोड़ शुरू कर दी. पुलिस के अलावा कई निजी गाड़ियों को भी निशाना बना गया. यहां पुलिस बल की कमी होने की वजह से उपद्रवियों को तांडव मचाने के लिए खुला मैदान मिल गया. तोड़फोड़ के बाद उन्होंने गाड़ियों में आग लगाना भी शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि कम से कम 25 से 30 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया.

कस्बे में करीब चार घंटे तक उपद्रव चलता रहा. इसके बाद अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंचा, जिसने आंसू गैस के गोल दागकर उपद्रवियों को खदेड़ा. हालांकि, अभी भी इलाके में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. कई जगहों पर अभी भी विरोध प्रदर्शन जारी है. वाहनों को आग लगाने की वजह से शहर में कई जगहों पर धुएं के गुब्बार नजर आ रहे हैं.

India