गुजरात में मॉब लिंचिंग की एक और घटना

गुजरात में मॉब लिंचिंग की एक और घटना

दाहोद में बच्चा चोरी के शक में दो युवकों को भीड़ ने पीटा, एक की मौत

अहमदाबाद: शक के आधार पर भीड़ का लोगों के साथ हो रही क्रूरता थमने का नाम नहीं ले रही है. एक बार फिर से दो युवकों के साथ मारपीट हुई जिसमें एक की मौत हो गई. गुजरात के दाहोद में मोबाइल चोरी के आरोप में भीड़ ने दो युवकों को खूब पीटा है, जिसमें से एक की मौत हो गई है जबकि दूसरा युवक बेहद ही बुरी हालत में अस्पताल में भर्ती है. मृतक अजमेर मेहताल धानपुर तहसील के उंडारका का रहने वाला था. वहीं घायल युवक गरबाडा तहसील के खुजरिया गांव का रहने वाला है. मृतक पर 32 केस दर्ज थे. पुलिस ने इस पूरे मामले में जांच शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि गुजरात के राजकोट और अहमदाबाद में इससे पहले भीड़ ने बच्चा चोरी के आरोप में मारपीट की थी. राजकोट में एक मंदिर के पुजारी ने एक शख्स को देख बच्चा चोर का शोर मचाया था, जिसके बाद भीड़ तुरंत इकट्ठा फिर लोगों ने बिना सोचे-समझे युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. वहीं अहमदाबाद में बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने एक महिला की हत्या कर दी गई थी.

गुजरात ही नहीं असम और महाराष्ट्र में भी बच्चा चोरी के नाम पर कई लोगों को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला. वहीं कुछ दिन पहले ही गोतस्करी के शक में राजस्थान के अलवर में रकबर नाम के युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

India