श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्‍का गुणतिलका क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित

श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्‍का गुणतिलका क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में बल्लेबाज दनुष्का गुणतिलका को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रविवार को निलंबित कर दिया है. टेस्ट क्रिकेटर गुणतिलका के एक दोस्त पर नार्वे की एक महिला द्वारा होटल के कमरे में बलात्कार का आरोप लगाये जाने पर गुणतिलका को टीम से निलंबित किया गया है. जानकारी के अनुसार, धनुष्का और उसका दोस्त नार्वे की दो महिलाओं को रविवार की सुबह उस होटल लेकर आए थे जहां श्रीलंकाई टीम ठहरी थी. बाद में एक महिला ने दूसरे व्यक्ति पर बलात्कार का आरोप लगाया जो श्रीलंकाई मूल का ब्रिटिश पासपोर्टधारी है. पुलिस ने गुणतिलका के इस दोस्‍त को गिरफ्तार कर लिया.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया ,‘इस व्‍यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और हम मामले की जांच कर रहे हैं. नार्वे की एक पर्यटक ने बलात्कार का आरोप लगाया है।’हालांकि उन्होंने कहा कि गुणतिलका पर कोई आरोप नहीं लगाया गया है. श्रीलंका क्रिकेट ने आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में गुणतिलका को निलंबित कर दिया है हालांकि वह अभी चल रहे मैच में वह खेल सकेंगे. गौरतलब है कि आचार संहिता के तहत मैचों के दौरान खिलाड़ियों के लिए रात में होटल के कमरों में रहना अनिवार्य है और वे मेहमान को नहीं ला सकते. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड जांच का नतीजा आने तक मौजूदा टेस्ट की गुणतिलका की मैच फीस भी रोककर रखेगा.

गौरतलब है कि गुणतिलका श्रीलंका की ओर से चार टेस्‍ट, 33 वनडे और 15 टी20 मैच खेल चुके हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में 141, वनडे में 957 और टी20 इंटरनेशनल में 310 रन उनके नाम पर दर्ज हैं. वनडे इंटरनेशनल में गुणतिलका का सर्वोच्‍च स्‍कोर 116 रन है.