कांग्रेस ने लगाए मोदी से गले मिलते राहुल के पोस्टर

नई दिल्ली: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री मोदी से गले मिलना अब भी सुर्खियों में हैं. बीजेपी जहां इसे संसदीय मर्यादा के खिलाफ बता कर आलोचना कर रही है, वहीं कांग्रेस इसे प्यार का संदेश बताकर आगामी चुनावों में भुनाने की कोशिश में है. इसी की एक बानगी मुंबई के अंधेरी में दिखी, जहां कांग्रेस ने राहुल गांधी के पीएम नरेंद्र मोदी से गले मिलने का पोस्टर लगाया है. इस पोस्टर में लिखा है, 'नफरत से नहीं, प्यार से जीतेंगे.'

बताया जा रहा है कि मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व सांसद संजय निरुपम ने ये पोस्टर छपवाने के निर्देश दिए थे. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर भी यह पोस्टर शेयर किया है.

बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने भाषण में यही बात कही थी. राहुल ने शुक्रवार को कहा था कि आप मुझे पप्पू बुला सकते हैं, और आप जैसे चाहे मुझे अपशब्द भी कह सकते हैं, लेकिन आपके लिए मेरे मन में जरा सी भी नफरत नहीं है. राहुल ने कहा था कि हम आपके गुस्से को प्यार में बदलेंगे. मैं कांग्रेस हूं.

राहुल ने इसके बाद शनिवार को भी कुछ इसी लाइन पर ट्वीट करते हुए लिखा था, 'पीएम मोदी अपने अफसाने गढ़ने के लिए हमारे कुछ लोगों के दिल में डर, नफरत और गुस्सा भरते हैं. हम यह साबित करेंगे कि सभी भारतीय के दिल में प्यार और सद्भावना भरकर ही देश को सवारा जा सकता है.'

ऐसे में अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष के इस ट्वीट और फिर मुंबई में लगे ये पोस्टर 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की लाइन का साफ इशारा करते हैं.