शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी की किसान रैली को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, संसद में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान पूरे देश और दुनिया ने देखा कि कोई व्यक्ति अपने आप को किस रूप में प्रस्तुत करता है.

सीएम योगी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि देश-दुनिया ने देखा और सुना कि वे पप्पू हैं और पप्पू ही रहेंगे. सीएम योगी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव भारी बहुमत से गिरने से साफ हो गया है कि 2019 में भी प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में फिर से गरीबों के कल्याण के लिए काम करने वाली सरकार बनेगी.

सीएम योगी ने कहा, शाहजहांपुर की धरती क्रांतिकारियों की धरती है. किसानों की धरती है. आजादी के बाद से किसान कभी भी राजनीति का एजेंडा नहीं बने थे, लेकिन ये पहली बार इस सरकार में हुआ. किसानों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए कई योजनाएं चालू की गई हैं. उन्होंने कहा कि 2 करोड़ 33 लाख किसान विभिन्न प्रकार के जिंस की लागत में दाम बढ़ने से लाभान्वित हुए हैं. गन्ना किसानों को गन्ना मुल्यों के भुगतान कराने में हमारी सरकार सक्षम हुई है. प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में 34 हजार किसानों को गन्ना मूल्य का भुगतान हुआ है.

योगी ने कहा," पहली बार उत्तर प्रदेश के अंदर 1 लाख करोड़ रुपये की राशि सीधे उनके खातों में भेजने का काम किया. 2 करोड़ 33 लाख किसान इससे लाभान्वित हुए. पहली बार प्रदेश के अंदर गेहूं, धान, दलहन, तिलहन का किसानों को उचित दाम देने का काम हुआ है. सीएम योगी ने किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा," अकेले सीतापुर जनपद में 71 हजार परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला है. प्रदेश की सरकार जब बनी थी तब इन जनपदों से 8 लाख किसानों का ऋण माफ करने का काम किया गया था."

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार के समय में 7 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद होती थी, लेकिन भाजपा सरकार ने सीधे किसानों से 37 लाख मीट्रिक टन पिछली बार और इस बार 53 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदा है. सीएम योगी ने कहा कि पिछले 4 साल के दौरान अनेक योजनाएं देश के हित के लिए लागू हुईं है. ये योजनाएं बिना किसी मजहब, जाति और धर्म को देखते हुए चल रही हैं.