एयाॅन ने वंचित बच्चों को खेल के अवसर प्रदान करने केे लिए देश के अग्रणी एनजीओ चाईल्ड राईट्स एण्ड यू (क्राई) के साथ साझेदारी की है। एयाॅनएक प्रमुख विश्वस्तरीय पेशेवर सविर्स फर्म है जो रिस्क, रिटायरमेन्ट एवं हेल्थ समाधानों की व्यापक रेंज प्रस्तुत करती है तथा ‘मैनचेस्टर युनाईटेड’ की प्राइम स्पान्सर भी है। एयाॅन ने बाल अधिकार के मुद्दों के मद्देनज़र खेलों को समर्थन प्रदान करने के लिए इस साझेदारी की पुष्टि की है।
बच्चों को सही कौशल देने, सही अवसर प्रदान करने से न केवल उनकी प्रतिभा को सही राह मिलती है, बल्कि उनकी शिक्षा को भी बढ़ावा मिलता है। उचित शिक्षा एवं अवसरों केे द्वारा उन्हें बाल मजदूरी, बाल विवाह एवं ऐसी अन्य कुप्रथाओं से दूर रखा जा सकता है। इस साझेदारी के तहत 52 गांवों के 6282 बच्चों को शिक्षा के साथ खेल की बेहतर सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

‘‘हमें खुशी है कि हमें हर बच्चे तक पहुंचने, उन्हें अपनेे बचपन के अधिकार उपलब्ध कराने के लिए एयाॅन का सहयोग मिल रहा है। खेलों का बच्चों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। पिछलेे सालों के दौरान इस दृष्टि से बेहद प्रेरणादायी कहानियां हमारे सामने आई हैं। चेन्नई की सबसे बड़ी झुग्गी व्यासरपाड़ी इसका सबसे अच्छा उदाहरण है, जो बेहद चुनौतीपूर्ण समुदायों में से एक था। हम बच्चों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाना चाहते हैं और खेल इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।’’ मिस सूमा रवि, रीजनल डायरेक्टर, क्राई (दक्षिण) ने कहा।

तरणदीप सिंह, साझेदार एवं एशिया पेसिफिक मिडल ईस्ट लीडर, एयाॅन असेसमेन्ट ने कहा, ‘‘एयाॅन और इसकी सहायक कंपनी को-क्यूब्स, एयाॅन साॅकर के लिए टाईटर स्पाॅन्सर के रूप में जुड़े हैं। यह बच्चों को खेल के एक समान अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में क्राई की अनूठी पहल है।’’

एयाॅन को-क्यूब्स में हम हर योग्य बच्चे को एकसमान अवसर उपलब्ध कराना चाहते हैं। उन्हें शिक्षा एवं रोजगार उपलब्ध कराना हमारा उद्देश्य है। इसी लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमने साॅकर के माध्यम से उन्हें अवसर प्रदान करने का फैसला लिया है।

क्राई के सालाना कार्यक्रम ‘साॅकर फाॅर चाईल्ड राईट्स’ के मद्देनज़र यह साझेदारी की गई है, जो बैंगलोर में अपने तीसरे वर्ष में हैं। यह कार्यक्रम अपने आप में सामंजस्य का दूत है। यह मंच कोरपोरेट सदनों के प्रतिनिधियों और ज़रूरतमंत बच्चों को एक ही मंच पर लाता है और उन्हें खेलों की एक ही भाषा के ज़रिए अनूठे जोश, उत्साह और खुशी के साथ जोड़ता है।