पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक मीडिया रचित बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया. हालांकि नीतीश कुमार की सहयोगी बीजेपी ने राहुल को उनके उस बयान पर घेरा है.

बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुस्लिम बुद्धजीवियों के साथ एक बैठक में कहा कि कांग्रेस पार्टी मुस्लिमों की पार्टी है. इस सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी जाने हम किसी को सुझाव देने में विश्वास नहीं करते हैं. सब पार्टी अपने-अपने ढंग से काम करती हैं. इसमें हमको क्या सुझाव देना चाहिए, कौन क्या बोलते हैं, सब सोचकर बोलते हैं.

नीतीश के रूख से साफ है कि फिलहाल वो इस विवाद पर किसी के पक्ष या विपक्ष में नहीं बोलना चाहते हैं या ना दिखना चाहते हैं. नीतीश के इस स्टैंड को हाल में कांग्रेस पार्टी के नेताओं का उनके प्रति नरम रुख से भी जोड़ रहे हैं. बिहार में अधिकांश कांग्रेस विधायक किसी भी हाल में नीतीश को वापस महागठबंधन का नेता मानने के लिए तैयार हैं, लेकिन निश्चित रूप से भाजपा के नेताओं को नीतीश का ये रुख रास नहीं आया होगा. उन्हें उम्मीद रहती है कि नीतीश भी ऐसे मुद्दों पर उनके समर्थन में आए और कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है.