नई दिल्ली: मॉस्को में खेले गए विश्व कप फाइनल में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से शिकस्त देकर दूसरी बार यह विश्वकप अपने नाम किया. वहीं इस मैच से क्रोएशिया ने लोगों का दिल जीत लिया. यह क्रोएशिया का पहला विश्व कप था. फुटबॉल विश्व कप में फ्रांस की जीत पर भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज ने फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल के बहाने भारत में हिंदू-मुस्लमानों के बीच होने वाले संघर्षों पर अपनी नाराजगी व्‍यक्‍त की है.

वहीं फ्रांस की प्रशंसा जाहिर करते हुए पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरन बेदी ने इस जश्न के माहौल को जारी रखते हुए फ्रांस के पूर्व उपनिवेश में फुटबॉल को बढ़ावा देने की बात कही. बेदी ने मीडियाकर्मियों के लिए वाट्सएप संदेश में कहा, 'हम इस जीत को भुनाते हुए केंद्र शासित प्रदेश में गांवों, कस्बों और शहरों के बीच फुटबॉल टूर्मानेंट आयोजित कर फुटबॉल को बढ़ावा दे सकते हैं.'

उन्होंने कहा कि केवल एक बॉल से एकजुट हुआ जा सकता है जैसा कि फ्रांस की टीम में देखा गया. पूर्व आईपीएस अधिकारी ने कहा कि पुडुचेरी में हम फ्रांस को विश्वकप जीतते हुए देखना चाहते थे क्योंकि केंद्र शासित प्रदेश का फ्रांस के साथ बहुत यादगार और ऐतिहासिक रिश्ता है. उपराज्यपाल ने कहा कि पुडुचेरी के हजारों लोग फ्रांस के साथ करीबी संबंध बरकरार रखे हुए हैं जो कई उदार तरीकों से केंद्र शासित प्रदेश की सहायता करता रहता है.