नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी बेंगलुरु में आयोजित एक इवेंट में फूट-फूटकर रो पड़े थे। उनके रोने और बाद में दिए बयान पर सरकार में सहयोगी कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस ने कहा है कि सीएम को दुखी नहीं रहना चाहिए। उन्हें हमेशा खुश ही रहना चाहिए। वैसे बता दें कि सीएम एचडी कुमार स्वामी ने कहा था कि मैं गठबंधन सरकार का दर्द झेल रहा हूं। खुद की तुलना नीलकंठ शिव से करते हुए उन्होंने कहा था कि मैं विषकंठ बन चुका हूं अाैर इस सरकार का सारा दर्द खुद ही झेल रहा हूं।

राज्य के डिप्टी सीएम जी. परमेश्वर ने कहा,”cm ऐसी बात कैसे कह सकते हैं? उन्हें जरूर ही खुश रहना चाहिए। सीएम को हमेशा खुश रहना चाहिए, अगर वह खुश हैं तभी हम सभी खुश होंगे।” ये बयान ऐसे वक्त में आया है जब कर्नाटक की गठबंधन सरकार के भीतर सब कुछ ठीक न चलने की खबरें मीडिया में आ रही थीं। सीएम के बयान ने साफ कर दिया है कि अब वाकई सब कुछ ठीक नहीं है।

कर्नाटक के सीएम एच डी कुमारस्वामी पहले भी गठबंधन सरकार को मजबूर सरकार कहते रहे हैं। लेकिन उनका दर्द खुलकर बाहर उस वक्त आ गया, जब वह बेंगलुरु में किसानों का कर्ज माफ करने पर सम्मानित करने के लिए बुलाए गए कार्यक्रम में मंच पर बोल रहे थे। कुमारस्वामी ने इस कार्यक्रम में न तो फूल-माला पहनी और न ही गुलदस्ता लिया।

सीएम कुमारस्वामी ने रोते हुए कहा,”आप को लग रहा होगा कि आपका अन्ना (भाई) या थम्मा मुख्यमंत्री बन गया है, मैं आपको बताता हूं कि मैं नहीं हूं…मैं अपना दर्द बिना बांटे हुए पी रहा हूं…जो कि जहर से ज्यादा कुछ नहीं है…मैं इस हालात से खुश नहीं हूं।” सीएम कुमारस्वामी ने कार्यकर्ताओं को साफ बताया कि उन्हें ऐसी सरकार का मुखिया बनने में, जिसको स्पष्ट जनादेश नहीं है, खुशी नहीं हो रही है।”