नई दिल्ली: माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की सोमवार को बागपत जिला जेल में हत्या के बाद पत्नी सीमा सिंह ने केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, पूर्व सांसद धनंजय सिंह और दिवंगत विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय समेत कई बड़े नेताओं पर पति की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है.

सीमा सिंह ने कहा कि धनंजय सिंह के साथ ही मनोज सिन्हा और पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने कई लोगों के साथ मिलकर उसके पति की हत्या का षड्यंत्र रचा. बागपत जिला अस्पताल में सीमा सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा, "धनंजय सिंह, कृष्णानंद की पत्नी अलका और मनोज सिन्हा समेत प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने शासन-प्रशासन से मिलकर मेरे पति की हत्या करा दी. ये लोग नहीं चाहते थे कि वे राजनीति में आगे जाएं."

सीमा ने कहा कि हत्यारोपी सुनील राठी को सुपारी दी गई या नहीं, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है. लेकिन इससे पहले भी उनके पति पर कई बार हमले हो चुके थे. सीमा ने कहा कि शिकायत सभी जगह की थी लेकिन किसी ने भी हमारी बात को गंभीरता से नहीं लिया. आज वही हुआ, जिसका अंदेशा पहले से था.

गौरतलब है कि पेशी के लिए आए मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में गोली मरकर हत्या कर दी गई. मामले में एडीजी जेल चंद्र प्रकाश ने कहा कि सुबह 6 बजे बागपत जेल के अंदर झगड़े के दौरान मुन्ना बजरंगी को गोली मारी गई. गोली सुनील राठी ने मारी है. इसके बाद उसने हथियार को गटर में फेंक दिया. एडीजी जेल ने कहा कि यह घटना जेल की सुरक्षा में गंभीर चूक है. मामले में जेलर उदय प्रताप सिंह, डिप्टी जेलर शिवाजी यादव, हेड वार्डन अरजिन्दर सिंह, वार्डन माधव कुमार को निलंबित कर दिया गया है. पूरी घटना की न्यायिक जांच होगी. वहीं डॉक्टरों के पैनल के साथ पोस्टमार्टम का वीडियो रिकॉर्डिंग होगा.

बता दें मुन्ना बजरंगी पर 40 हत्याओं, लूट, रंगदारी की घटनाओं में शामिल होने का केस दर्ज है. मुन्ना बजरंगी पूरे यूपी की पुलिस और एसटीएफ के लिए सिरदर्द बना हुआ था. वह लखनऊ, कानपुर और मुंबई में क्राइम करता था. सरकारी ठेकेदारों से रंगदारी और हफ्ता वसूलने का भी उस पर आरोप था.