लखनऊ : उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर स्थित केआईआईटी में आयोजित 49वी केन्द्रीय विद्यालय संगठन की राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता में लखनऊ संभाग की टीम ने जोरदार प्रदर्शन कर अपना परचम लहराया। लखनऊ संभाग की बालक 14 वर्ष की टीम ने रजत पदक और बालक 17 वर्ष की टीम ने कांस्य पदक प्राप्त किया। इसके साथ ही व्यक्तिगत प्रतियोगिता में बालक 19 वर्ष में स्वर्ण एवं कांस्य पदक तथा 14 वर्ष में रजत पदक प्राप्त किया । बालिका वर्ग में 19 वर्ष की टीम को भी रजत पदक प्राप्त हुआ और 19 वर्ष की व्यक्तिगत प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल किया।

अंडर-19 बालक व्यक्तिगत प्रतियोगिता में वरूण ने स्वर्ण पदक, शिवानं त्रिपाठी ने कांस्य पदक जीता। अंडर-19 बालिका वर्ग की व्यक्तिगत प्रतियोगिता में हंसिया नेगी ने कांस्य पदक जीता। वही बालक 14 वर्ष आयु वर्ग की टीम प्रतियोगिता में ईशान, तन्मय, प्रशांत, भूपाल और शिवेंद्र ने रजत पदक जीता। बालक 17 वर्ष आयु वर्ग में अंकित, जुनैद, अतुल, अमनदीप और रामकृष्णा की टीम ने कांस्य पदक जीता ।वही बालिका 19 वर्ष आयु वर्ग मे हंसिका, विभा, रिया, तिशा और रिशानशी की टीम ने रजत पदक जीता। बालिका 14 वर्ष आयु वर्ग में केन्द्रीय विद्यालय लखनऊ कैट की शुभी सिंह एवं उनकी टीम की अन्य सदस्यो ने टीम को फाइनल राउंड तक ले जाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इसी तरह बालक 19 वर्ष आयु वर्ग में शिवम, सचिन और सुधाकर ने टीम को फाइनल राउंड में पहुंचाने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। चार खिलाडियो का चयन एसजीएफआई प्रतियोगिता के लिए किया गया।

योग शिक्षक संजीव त्रिवेदी ने बताया कि तीन महीने तक कठिन योगाभ्यास कर केंद्रीय विद्यालय दिलकुशा कैंट, 7वीं की छात्रा शुभी सिंह ने राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता में पहुँच कर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया। हालाँकि लखनऊ रीजन के सभी विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। योग शिक्षक संजीव त्रिवेदी एवं नवनीत कुमार पांडेय एवं दीपिका त्रिपाठी ने इनको कोचिंग प्रदान किया।