बोले–सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वाले को छोड़ेंगे नहीं

पटना: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की नवादा जेल में दंगा कराने के आरोपी से मुलाक़ात बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नागवार गुजरी है. रविवार को दिल्ली में अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में गिरिराज सिंह का नाम लिए बिना नीतीश ने कहा कि भारत सरकार के एक मंत्री जेल में जाकर मुलाक़ात कर रहे हैं लेकिन उनकी सरकार न किसी को बचाती हैं और ना फंसाती है. लेकिन जो लोग इस तरह का धंधा करेंगे उनको उनकी सरकार नहीं बख्शेगी.

नीतीश ने इसी दौरान फिर अपनी पुरानी बात दोहरायी कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार, अपराध और सांप्रदयिकता से कोई समझौता नहीं करेगी भले उनकी सरकार रहे या नहीं. नीतीश के रुख से साफ़ है कि वह गिरिराज सिंह के जेल में सांप्रदायिक हिंसा के आरोपी से मुलाक़ात और बाद में बयानों से न केवल ख़फ़ा हैं बल्कि आने वाले समय में ऐसे लोगों से निबटने में उनकी और से कोई नरमी नहीं बरती जाएगी.

हालांकि, इस सम्मेलन में नीतीश के भाषण के दौरान भी मीडिया को अनुमति नहीं दी गयी थी लेकिन माना जाता है कि नीतीश सांप्रदायिकता के मुद्दे पर भाजपा नेताओं के सामने कोई नरम रुख इस आधार पर अख़्तियार करने वाले नहीं हैं कि बिहार में सरकार चलाने की मजबूरी है. इसलिए पिछले दिनों भागलपुर शहर में ऐसी घटना के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत की गिरफ़्तारी हुई थी.