मुंबई: मुंबई में बीते शुक्रवार से ही हो रही भारी बारिश के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मुंबई और आस-पास के इलाकों में मूसलाधार बारिश होने के कारण आज कई जगहों पर जल-जमाव हो गया और कुछ मार्गों पर रेल पटरियां पानी में डूब गयी. मुंबई यातायात पुलिस के मुताबिक, एहतियाती उपाय के तहत घाटकोपर इलाके में एक रोड ओवर ब्रिज को यातायात गतिविधि के लिए बंद कर दिया गया है. ऐसा इसके एक खंभे में दरार देखे जाने के बाद किया गया.

मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि घाटकोपर पुल के नीचे से लंबी दूरी की और स्थानीय ट्रेनें गुजरती हैं और पिछले सप्ताह अंधेरी में पुल गिरने जैसी एक घटना से बचने के लिए इसे बंद करने का निर्णय लिया गया.कल रात से शहर और उपनगरों में लगातार भारी बारिश के कारण कई सड़कों पर पानी भर गया है और कुछ जगहों पर रेल की पटरियां डूब गयी हैं.

बारिश के कारण परेल, धारावी, माटुंगा और मुंबई में किंग सर्किल और दिवा, डोम्बिवली, कल्याण और अंबरनाथ सहित पड़ोस के ठाणे जिले के शहरों में बाढ़ जैसी स्थिति है. मौसम विभाग ने महानगर और पड़ोसी ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों में दिन में बाद के समय में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. विभाग ने कल भी शहर में भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है.