मेक्सिको: मेक्सिको में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया. मेक्सिको के मध्य हिस्से में पटाखों के गोदामों में आग लगने से एक के बाद एक कई विस्फोट हुए. हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई जबकि 49 लोग जख्मी हो गए. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मरने वालों में अग्निशमन दल के चार कर्मचारी और दो पुलिस वाले भी शामिल बताए जा रहे हैं. टूलटेपेक शहर में स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े नौ बजे पहला विस्फोट हुआ और फिर आग अन्य गोदामों तक फैल गई. पुलिस और अग्निशमन दल आग बुझाने के प्रयास में लगे थे.

बताया जा रहा है कि जब पहला धमाका हुआ तो लोग जान बचाने के लिए भागने लगे, इसी बीच फैक्ट्री में दूसरा धमाका हो गया, जिसकी वजह से कई लोग मारे गए. बता दें कि शहर के कई निवासी पटाखे बनाकर अपनी जीविका चलाते हैं और यहां धमाके होना कोई नई बात नहीं है. लेकिन पटाखे फैक्ट्रियों की सुरक्षा और पंजीकरण हमेशा से सवालों के घेरे में रहे हैं, जिस कारण इससे पहले भी जानलेवा हादसे हो चुके हैं.

रेडक्रॉस ने ट्वीट किया, "सुबह आग में पुलिस और दमकलकर्मियों समेत जिन लोगों की जान चली गई, उस पर हमें गहरा दुख है." वहीं पुलिस फिलहाल आग लगने की वजह तलाश करने में जुटी हुई है.