अमेठी: दो दिन के अमेठी दौर पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को फुरसतगंज में कांग्रेसजनों के लिए शक्ति प्रोजेक्ट लॉन्च किया. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता की आवाज सबसे ज्यादा जरूरी होती है. कांग्रेस पार्टी की शक्ति आम जनता और कार्यकर्ता है. जो आम जनता और कार्यकर्ता का रिश्ता है, वह शक्ति है. इस प्रोजेक्ट के माध्यम से कांग्रेसजन पार्टी के कार्यक्रमों की जानकारी हासिल कर सकेंगे, साथ ही अपनी आवाज शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचा सकेंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि चाय की दुकान पर आप हमारी बात करते हो, वह हमारी शक्ति है. नेता की आवाज़ सुनाई देती है. कार्यकर्ता की आवाज़ सुनाई नहीं देती. राजस्थान में हमने 2 लाख कार्यकर्ताओं को जोड़ा, वह हमारी शक्ति है. राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि जिले में कोई आपको दबाता है तो आप शक्ति में लिखेंगे तो कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी होगी. हमारा आपका रिश्ता मजबूत होगा. यह मजबूत रिश्ता बनाने के लिए शक्ति को बनाया गया है. कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच की दीवार तोड़ने के लिए एक परिवार बनाकर शक्ति आया है. उसके बाद इसे आम जनता के लिए भी खोला जाएगा. हम सब मिलकर कांग्रेस पार्टी के लिए लड़ाई लड़ेंगे.

शक्ति प्रोजेक्ट को हर कांग्रेस कार्यकर्ता की आवाज बताया गया है. इसके तहत कांग्रेस की कोशिश है कि हर कार्यकर्ता से वह सीधे जुड़े. यह प्रोजेक्ट बूथ से लेकर हर ब्लॉक, गांव, शहर और जिले में कांग्रेस की आवाज बनेगा. इसके तहत एक नंबर दिया गया है, जिसमें रजिस्ट्रेशन कर कांग्रेस कार्यकर्ता सीधे पार्टी हाईकमान से जुड़ जाएंगे. इसके बाद वह अपना संदेश, सुझाव सीधे कांग्रेस नेतृत्व को पहुंचा सकेंगे. देश और प्रदेश के दूसरे कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जुड़ सकते हैं, संवाद स्थापित कर सकते हैं. इसके माध्यम से कांग्रेस नेतृत्व की गतिविधियों की जानकारी मिलती रहेगी.